logo-image

उग्रवादियों के दो हमलों में पाक सेना के दस सैनिक मारे गए

पाकिस्तान में कुछ अज्ञात उग्रवादियों ने उत्तरी वजीरिस्तान कबाइली जिले और अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शनिवार को एक अधिकारी सहित दस सैनिकों को मार डाला.

Updated on: 28 Jul 2019, 03:00 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में कुछ अज्ञात उग्रवादियों ने उत्तरी वजीरिस्तान कबाइली जिले और अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शनिवार को एक अधिकारी सहित दस सैनिकों को मार डाला. पहली घटना में उग्रवादियों ने अफगानिस्तान की सीमा से लगते उत्तरी वजीरिस्तान जिले के गुरबाज इलाके में सीमा पर तैनात गश्ती दल पर हमला कर दिया जिसमें छह सैनिक मारे गए.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर से धारा-35A हटाने की उल्टी गिनती शुरू! 10 हजार सैनिक तैनात

पाकिस्तान सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने दूसरे हमले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उग्रवादियों ने बलूचिस्तान में फ्रंटियर कोर की एक टुकड़ी पर गोलियां चलाकर चार सुरक्षाकर्मियों को मार डाला. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक ट्वीट में कहा कि वह मारे गए सैनिकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं.

यह भी पढ़ेंः सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा, आजम खान को निलंबित किया जाना चाहिए : रमा देवी

बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां और कुपवाड़ा जिलों में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों से संबंधित दो अलग-अलग घटनाओं में एक जवान शहीद हो गया, वहीं दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार तड़के शोपियां शहर के बोनबाजार इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था.