BREAKING NEWS
  • इकबाल मिर्ची मामला: मीडिया से बचकर भागते दिखाई दिए प्रफुल्ल पटेल, देखें वीडियो- Read More »
  • होटल में खेल रहे थे बड़ा जुआ, पुलिस के हत्‍थे चढ़े 58 बड़े बिजनेसमैन- Read More »
  • श्रीलंका के लिए पाकिस्तान के होटल भी नहीं है महफूज, कमरे में कैद होकर रहे खिलाड़ी- Read More »

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए पाकिस्तान से आई ये अच्छी खबर, पढ़ें पूरी जानकारी

News State Bureau  |   Updated On : June 12, 2019 06:52:25 AM
पाकिस्तान के ऊपर से गुजरेगा पीएम का प्लेन

पाकिस्तान के ऊपर से गुजरेगा पीएम का प्लेन (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  PM Narendra Modi) को संघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (Shanghai Cooperation Organisation) शिखर सम्मेलन में होना है शामिल.
  •  इसके लिए उन्हें पाकिस्तान से जल्द ही मिल सकती है हरी झंडी.
  •  पाकिस्तान और भारत के रिश्तों में आई कड़वाहट में कमी

नई दिल्ली:  

Pakistan will allow PM Narendra Modi's Plane to pass through their air space: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को संघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (Shanghai Cooperation Organisation) शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए 13 जून को किर्गिस्तान जाना है जिसके लिए उन्हें पाकिस्तान के हवाई जद या air space से होकर गुजरना पड़ेगा और पाकिस्तान ने इसकी इजाजत दे दी है. Pakistan अपने air space से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विमान को गुजरने देगा. बता दें कि पीएम मोदी किर्गिस्तान के बिश्केक में होने जा रहे संघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) शिखर सम्मेलन में शिरकत करने 13 जून को जा रहे हैं.
भारत सरकार ने पाकिस्तान से उनका एयर स्पेस भारतीय प्रधानमंत्री के विमान के निकलने के लिए दिए जाने का अनुरोध किया था. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को भारत सरकार के इस अनुरोध को स्‍वीकार करते हुए इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी. अब जल्द ही आधिकारिक रुप से इसकी पुष्टि कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान : इमरान खान ने देश को गरीबी से निकालने के लिए लोगों से की ये गुजारिश

बता दें कि बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर Indian Air force के हमले के बाद पाकिस्तान ने 26 फरवरी को अपना हवाई क्षेत्र (Air Space) पूरी तरह से बंद कर दिया था. उसके बाद से पाकिस्तान ने 11 में से सिर्फ दो रास्ते खोल रखे थे जो दक्षिण पाकिस्तान के ऊपर से होकर गुजरते हैं. भारत ने पाकिस्तान से अनुरोध किया था कि वह किर्गिस्तान के बिश्केक जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से होकर गुजरने की अनुमति दे.

पाकिस्तान के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि कुछ औपचारिकताएं पूरी करने के बाद भारत सरकार को इसकी जानकारी दे दी जाएगी, इसके बाद सिविल एविएशन अथॉरिटी को भी निर्देश दे जारी कर दिया जाएगा. अधिकारी ने आगे बताया कि उन्हें उम्मीद है कि भारत भी पाकिस्तान के शांति प्रयासों का सकारात्मक जवाब देगा.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप बोले- अमेरिकी मोटरसाइकिलों पर भारत लगाता है 50% टैक्स, लेकिन हम 'मूर्ख' नहीं हैं

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कुछ ही दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है और दोनों देशों के बीच कश्मीर समेत सारे राजनीतिक मुद्दों को सुलझाने की बात कही है. हालांकि भारत ने इस पेशकश का अबतक जवाब नहीं भेजा है. भारत शुरू से कहता रहा है कि पाकिस्तान पहले अपनी सरजमीं पर पल रहे आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करे इसके बाद ही किसी भी मुद्दे पर बातचीत हो सकती है.

First Published: Jun 11, 2019 09:42:23 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो