BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

तनाव के बीच पाकिस्तान के दो हिंदू जोड़ो ने भारत आकर रचाई शादी, ये थी वजह

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 18, 2019 02:04:47 PM
प्रतिकात्मक तस्वीर

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारत और पाकिस्तान में जारी तनाव के बीच पाकिस्तान के रहने वाले दो हिंदू जोड़ों ने भारत आकर शादी की है. जानकारी के मुताबिक जोड़ों ने शनिवार को गुजरात में शादी की. उनकी शादी राजकोट के माहेश्वरी समाज ने करवाई. ये दोनों जोड़े पाकिस्तान के कराची में रहते थे. ये दोनों जोड़े माहेश्वरी समाज के बताए जा रहे हैं. दरअसल इन जोड़ों का कहना है कि पाकिस्तान में इनके समुदाय को परेशान किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में हिंदू रहते तो हैं लेकिन उन्हें हमेशा जान का खतरा रहता है. उन्होंने ये भी बताया कि पाकिस्तान में उनकी शादियां काफी सामान्य ढंग से होती हैं. वो भारत की तरह पाकिस्तान में बड़ी शादियां नहीं कर पाते.

यह भी पढ़ें: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की पहली ईंट रखने को तैयार हैं बाबर के वंशज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजकोट माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष भवेश माहेश्वरी ने बताया कि संगठन ने पाकिस्तान के 90 से अधिक जोड़ो की शादी करवाने में मदद की है और बाद में इनके भारत मे बसने में भी इनकी मदद की. उन्होंने बताया कि इनमें से ज्यादातर जोड़े कराची के रहने वाले थे.

यह भी पढ़ें: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की पहली ईंट रखने को तैयार हैं बाबर के वंशज

बता दें, जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir Issue) मुद्दे को लेकर बौखलाए पाकिस्तान (Pakistan) से जो हो पा रहा है वो कर रहा है लेकिन उसे हर जगह से निराशा ही हाथ लग रही है. भारत प्रशासित कश्मीर (India Administerd Kashmir) से Article 370 और 35-A हटाए जाने से बौखला ही गया है. पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे पर यूएन को पत्र लिखा था जिसके बाद यूएन की मीटिंग हुई और उसमें भी पाकिस्तान का साथ चाइना के अलावा किसी और ने नहीं दिया. जबकि भारत की ओर से यूएस, रूस, और फ्रांस जैसे बड़े देश खड़े हो गए.

इतना कुछ होने के बाद भी पाकिस्तान को समझ में नहीं आया है. अब वो दुनिया में अपने सारे दूतावासों में कश्मीर डेस्क खोलेगा. इस डेस्क के माध्यम से वो दुनिया भर में बताएगा कि कैसे कश्मीरियों पर जुल्म ढ़ाया जा रहा है.

First Published: Aug 18, 2019 02:04:47 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो