logo-image

पाकिस्तान ने किया साफ- करतारपुर कॉरिडोर पर काम जारी रहेगा

मोदी सरकार की तरफ से जम्मू-कश्मीर से अमुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट साफ नजर आ रही है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि कहीं इस बौखलाहट के चलते करतारपुर कॉरिडोर निर्माण का काम न प्रभावित हो

Updated on: 08 Aug 2019, 01:57 PM

New Delhi:

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि पाकिस्तान करतारपुर साबिह तॉरिडोर पर काम जारी रखेगा. दरअसल मोदी सरकार की तरफ से जम्मू-कश्मीर से अमुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट साफ नजर आ रही है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि कहीं इस बौखलाहट के चलते करतारपुर कॉरिडोर निर्माण का काम न प्रभावित हो. लेकिन अब पाकिस्तान की तरफ से साफ कर दिया गया है कि  करतारपुर कॉरिडोर का काम जारी रहेगा. 

यह भी पढ़ें: कश्‍मीर की महिलाओं-बच्‍चों के लिए काफी चिंतित हूं, मलाला युसूफजई बोलीं

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को पाकिस्तान द्वारा भारत के साथ कूटनीतिक संबंध में तल्खी लाने के फैसले पर चिंता जाहिर की थी और कहा था कि उम्मीद है कि इस कदम से करतारपुर गलियारे के निर्माण पर बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा. अमरिंदर सिंह ने उम्मीद जाहिर की कि इस घटनाक्रम से करतारपुर गलियारा प्रभावित नहीं होगा और पाकिस्तान अति प्रतीक्षित गलियार का काम रोककर सिखों की भावना को ठेस नहीं पहुंचाएगा.

यह भी पढ़ें: कश्‍मीर पर फिर आपत्‍तिजनक बयान देकर कांग्रेस के लिए किरकिरी का कारण बने अधीर रंजन चौधरी

इससे पहले रिपोर्ट्स मिली थी कि पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने द्विपक्षीय संबंधों को लेकर एकतरफा कार्रवाई करने का फैसला किया है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान राजनयिक संबंध भी तोड़ सकता है. वहीं भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि भारत सरकार पाकिस्तान द्वारा उठाए गए कदमों की निंदा करती है और पाकिस्‍तान से आग्रह करती है कि राजनयिक संबंध तोड़ने के अपने फैसले की समीक्षा करे, ताकि सामान्‍य संचार की व्‍यवस्‍था बहाल रहे.