logo-image

दोहरी नागरिकता वाले पाकिस्तानियों को चुनाव लड़ने का अधिकार देंगे पीएम इमरान खान

पाकिस्तान सरकार ने दोहरी नागरिकता वाले नागरिकों को चुनाव लड़ने की अनुमति देने का निर्णय लिया है, क्योंकि प्रधानमंत्री इमरान खान उन्हें देश की राजनीतिक व्यवस्था का हिस्सा बनाना चाहते हैं.

Updated on: 27 Jul 2019, 06:40 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान सरकार ने दोहरी नागरिकता वाले नागरिकों को चुनाव लड़ने की अनुमति देने का निर्णय लिया है, क्योंकि प्रधानमंत्री इमरान खान उन्हें देश की राजनीतिक व्यवस्था का हिस्सा बनाना चाहते हैं. प्रधानमंत्री की सूचना सहायक फिरदौस आशिक अवान के अनुसार खान के अपनी पहली अमेरिका यात्रा से लौटने के बाद मंत्रिमंडल ने बृहस्पतिवार को इस मुद्दे पर चर्चा की.

अवान ने डॉन अखबार से कहा कि प्रधानमंत्री चाहते हैं कि दोहरी नागरिकता वाले पाकिस्तानी देश की राजनीतिक व्यवस्था का हिस्सा बनें.

अखबार की खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री ने इस संबंध में तौर तरीके सुझाने के लिए विभिन्न मंत्रालयों के अधिकारियों की एक उच्चाधिकार समिति बनायी है ताकि ये प्रवासी पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था में योगदान कर सकें.

इसे भी पढ़ें:BS येदियुरप्पा सोमवार सुबह 10 बजे साबित करेंगे बहुमत, ऐसे Prove कर सकते हैं Majority

अवान ने कहा कि मंत्रिमंडल ने प्रवासी पाकिस्तानियों को मताधिकार और सांसद निर्वाचन की प्रणाली पर चर्चा की.

प्रवासी पाकिस्तानी एवं मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अनुसार करीब 76 लाख पाकिस्तानी विदेश में रहते हैं जिनमें 40 लाख से अधिक मध्य पूर्व में रहते हैं.