बालाकोट हमले के बाद इस कदम से पाकिस्तान को आठ अरब रुपये से अधिक का नुकसान

Bhasha  |   Updated On : July 19, 2019 03:06:39 PM
इस कदम से पाकिस्तान को आठ अरब रुपये का नुकसान

इस कदम से पाकिस्तान को आठ अरब रुपये का नुकसान (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  फरवरी में भारत ने पाकिस्‍तान के बालाकोट में की थी एयर स्‍ट्राइक
  •  पाकिस्‍तान के मंत्री ने कहा-  विमानन उद्योग के लिए भारी नुकसान

कराची:  

पाकिस्तान को फरवरी महीने में बालाकोट हवाई हमले के बाद अपने वायु क्षेत्र को बंद करने से आठ अरब रुपये से अधिक का नुकसान हुआ. शुक्रवार को एक मीडिया रपट में यह बात सामने आयी है. फरवरी में भारतीय वायुसेना ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया था. इसके बाद पाकिस्तान ने 26 फरवरी को अपने वायु क्षेत्र को पूरी तरह से बंद कर दिया था. पाकिस्तान ने इस सप्ताह मंगलवार को असैन्य उड़ानों के लिये अपने वायु क्षेत्र को पुन: खोलने की घोषणा की.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान ने दोबारा खोला अपना AirSpace, एयरस्ट्राइक के बाद कर दिया गया था बंद

पाकिस्तान के विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान ने यहां नागर विमानन प्राधिकरण के मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वायुक्षेत्र बंद करने के कारण प्राधिकरण को 8.5 अरब रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है.

डॉन अखबार ने मंत्री के हवाले से कहा, ‘‘यह हमारे विमानन उद्योग के लिये बड़ा नुकसान है, लेकिन वायु क्षेत्र बंद करने से पाकिस्तान की अपेक्षा भारत को अधिक नुकसान हुआ है. भारत को लगभग दोगुना नुकसान हुआ है, लेकिन अब दोनों पक्षों की ओर से सहृदयता की आवश्यकता है.’’

यह भी पढ़ें : इशरत जहां का आरोप, कट्टरपंथी जानबूझ कर बना रहे निशाना, ममता सरकार है खामोश

उन्होंने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों को अंतरराष्ट्रीय मानक के अनुकूल बनाने के लिये विमानन नीति 2019 के तहत उन्हें आधुनिक उपकरणों एवं स्कैनरों से लैस किया जाएगा.

First Published: Jul 19, 2019 03:06:39 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो