BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी अशफाक और मुईनुद्दीन गिरफ्तार- Read More »

पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर का राग, इस बार लगाया घटिया आरोप

IANS  |   Updated On : July 12, 2019 05:20:46 PM
पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (फोटो स्रोत-IANS)

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (फोटो स्रोत-IANS) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत उनके देश को आर्थिक रूप से कमजोर करना चाहता है. 'द ट्रिब्यून एक्सप्रेस' की रिपोर्ट के मुताबिक, कुरैशी यहां राष्ट्रमंडल देशों के विदेश मंत्रियों के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए हुए हैं. उन्होंने गुरुवार को लंदन में पाकिस्तान उच्चायोग में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 'भारत अधिकृत कश्मीर' में हालात दिन ब दिन खराब होते जा रहे हैं. भारत बातचीत से बच रहा है और कश्मीर मुद्दे को हल करने के लिए तैयार नहीं है.

यह भी पढ़ेंः World Cup में 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' की रेस में ये 5 खिलाड़ी हैं सबसे आगे, ये हैं प्रबल दावेदार

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत, पाकिस्तान को आर्थिक रूप से कमजोर करना चाहता है. उन्होंने आगे कहा, पहली संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार रिपोर्ट की ही तरह दूसरी रिपोर्ट भी सही है, जिसमें 'कश्मीर में बड़े पैमाने पर मानवाधिकार उल्लंघन का जिक्र है.'

यह भी पढ़ेंःभारत-पाक करतारपुर कॉरिडोर पर बातचीत के लिए तैयार, 14 जुलाई को होगी बैठक

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रमंडल से कहा है कि पाकिस्तान में लोकतंत्र है और बीते अगस्त में ऐसा तीसरी बार हुआ जब नागरिक सत्ता का स्थानांतरण बिना किसी दिक्कत के हुआ. उन्होंने कहा कि पश्चिमी जगत में पाकिस्तान की महिलाओं के अधिकारों को लेकर सवाल बने रहते हैं कि उन्हें अपने अधिकार मिल रहे हैं या नहीं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में महिलाओं को कानून के तहत अधिकार प्रदान किए गए हैं.

First Published: Jul 12, 2019 05:00:09 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो