logo-image

फिर बेनकाब हुआ पाकिस्तान, मोस्टवॉन्टेड हाफिज सईद के साथ इमरान खान के पोस्टर वायरल

ये मामला ऐसे समय में सामने आया है जब अतंरराष्ट्रीय मंचों से लगातार पाकिस्तान पर आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाने का दबाव बनाया जा रहा है

Updated on: 27 Aug 2019, 04:13 PM

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां पाकिस्तान दुनियाभर में आतंक के खिलाफ सख्त रवैया अपनाने के दावे कर रहा है तो वहीं लगातार कुछ न कुछ ऐसा हो रहा है जिससे पाकिस्तान का असली चेहरा सबके सामने बेनकाब हो रहा है. एक बार फिर ऐसा ही कुछ हुआ है. दरअसल सोशल मीडिया पर कुछ पोस्टरर्स की तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिनमें मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर भी नजर आ रही है. सोशल मीडिया पर हाफिस सईद और इमरान खान वाले पोस्टरों को शेयर करते हुए यूजर्स इमरान खान पर सवाल उठा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Terror Funding की जांच कर रही NIA के 3 अधिकारी जांच के घेरे में

इन पोस्टर्स में इमरान खान के साथ-साथ अन्य कई लोगों की तस्वीरें भी लगी हुई हैं. इसके साथ पोस्टर पर जश्न ए आजादी भी लिखा हुआ है. बता दें, ये मामला ऐसे समय में सामने आया है जब अतंरराष्ट्रीय मंचों से लगातार पाकिस्तान पर आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाने का दबाव बनाया जा रहा है. उधर इमरान खान भी कई बार इस बात का दावा कर चुके हैं कि वह आतंकवाद से निजात चाहते है. हालांकि इसके बावजूद पाकिस्तान की तरफ से प्रभावी कदम उठते नजर नहीं आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: चीन का गुस्सा हुआवेई (Huawei) के लिए खड़ी कर सकता है मुसीबत

इससे कुछ दिनों पहले बताया जा रहा था कि आतंकी फंडिंग के मामले में गिरफ्तार मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को जेल में नहीं, बल्कि गुजरांवाला जेल अधीक्षक के बंगले में रखा गया है. यही नहीं, यहां उसे हर वीआईपी सुविधा भी उपलब्ध कराई गई हैं. गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तान ने हाफिज सईद गिरफ्तार किया था. वह भी इसलिए क्योंकि पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को अमेरिका यात्रा पर जाना था. ऐसे में आतंक पर कार्रवाई के महज दिखावे के लिए पाकिस्तान सरकार की ओर से यह कदम उठाया गया. गौरतलब है कि भारत लंबे समय से हाफिज सईद की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान पर दबाव बनाए हुए है. आतंकी संगठन जमात उत दावा का प्रमुख सईद मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड है. उसे संयुक्त राष्ट्र ने भी वैश्विक आतंकी घोषित किया हुआ है. अमेरिका ने तो उस पर एक करोड़ डॉलर यानी करीब 70 करोड़ रुपये का इनाम भी रखा है.