BREAKING NEWS
  • मध्य प्रदेश में 17 गायों की मौत के मामले में सीएम कमलनाथ ने दिया जांच के आदेश - Read More »
  • PMC Bank Scam: 6,500 करोड़ रुपये से ज्यादा है घोटाले की राशि, 10.5 करोड़ कैश भी गायब, जांच टीम ने किया सनसनीखेज खुलासा- Read More »
  • महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव में मायावती की पार्टी बसपा ने इस मामले में मार ली बाजी- Read More »

जानें कौन है पाकिस्तान का नया विदेश सचिव, भारत में इस पद पर थे कार्यरत

IANS  |   Updated On : April 17, 2019 06:13:15 PM
सोहैल महमूद बने पाकिस्तान के नए विदेश सचिव

सोहैल महमूद बने पाकिस्तान के नए विदेश सचिव (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त रह चुके सोहैल महमूद ने बुधवार को पाक के नए विदेश सचिव का पदभार संभाल लिया और देश की विदेश नीति से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात की. महमूद ने तहमीना जांजुआ का स्थान लिया है, जो दो साल तक पाकिस्तान की विदेश सचिव के रूप में सेवा देने के बाद 16 अप्रैल को इस पद से सेवानिवृत हो गईं.

यह भी पढ़ें- राजनयिक विवाद से भारत-पाकिस्तान के रिश्ते खराब हो रहे, जल्द सुलझाया जाएगा: सोहैल महमूद

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने ट्वीट किया, "विदेश सचिव सोहैल महमूद ने आज पदभार संभाल लिया और विदेश मंत्री से मुलाकात की." जियो न्यूज के मुताबिक, कुरैशी ने महमूद को बधाई दी और उन्हें एक 'मंजा हुआ और अनुभवी राजनयिक' कहा. इसके जवाब में महमूद ने कहा कि वह अपनी क्षमतानुसार अपने दायित्वों को निभाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे.

महमूद इससे पहले तुर्की के लिए पाकिस्तान के राजदूत के रूप में काम कर चुके हैं. इससे पहले, उन्होंने थाईलैंड के राजदूत और यूनेस्को बैंकॉक के स्थायी प्रतिनिधि के रूप में 2013 तक चार साल तक अपनी सेवाएं दी है. महमूद ने बैंकॉक में पद संभालने से पहले संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल के लिए राजनीतिक समन्वयक के रूप में भी काम किया है.

First Published: Apr 17, 2019 05:56:56 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो