logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

काश, शी जिनपिंग की तरह भ्रष्टाचारियों को जेल में डाल पाता, चीन में बोले इमरान खान

उन्होंने कहा, 'राष्ट्रपति शी जिनपिंग की सबसे बड़ी लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ है. मैंने सुना है कि 400 मंत्री स्तर के लोगों को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराया गया है

Updated on: 09 Oct 2019, 09:25 AM

नई दिल्ली:

चीन के दौरे पर आए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि उनकी इच्छा होती है कि वह चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के कार्यो का अनुसरण कर सकें और पाकिस्तान में 500 भ्रष्ट व्यक्तियों को जेल भेज सकें. समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, बीजिंग में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के प्रोत्साहन के लिए चीनी परिषद को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि एक चीज जो उन्होंने चीन से सीखी है वह यह कि कैसे भ्रष्टाचार पर नकेल कसी जा सकती है.

उन्होंने कहा, 'राष्ट्रपति शी जिनपिंग की सबसे बड़ी लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ है. मैंने सुना है कि 400 मंत्री स्तर के लोगों को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराया गया है और चीन में बीते पांच वर्षो में उन्हें जेल भेजा गया है.'

यह भी पढ़ें: कश्मीर मुद्दे पर इमरान खान को फिर लगा बड़ा झटका, अब चीन ने भी पीछे हटाए कदम

इमरान ने कहा, 'मेरी भी इच्छा होती है कि काश मैं भी राष्ट्रपति शी के नक्शेकदम पर चल सकूं और पाकिस्तान में 500 भ्रष्टाचारियों को जेल के अंदर डाल सकूं.' उन्होंने कहा, लेकिन पाकिस्तान में प्रक्रियाएं काफी जटिल होती हैं और देश में निवेश के लिए सबसे बड़ी बाधाओं में से से एक भ्रष्टाचार है.

यह भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र में गहराया वित्तीय संकट, बजट में 23 करोड़ डॉलर की कमी

इस संबोधन के बाद इमरान बीजिंग के ग्रेट हाल आफ पीपुल पहुंचे जहां चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने उनका स्वागत किया. खान मंगलवार सुबह बीजिंग पहुंचे. अगस्त 2018 में प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद यह बीजिंग का उनका तीसरा दौरा है.