logo-image

फिर रोए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान, कहा-अमेरिका में भारतीय लॉबी पैदा कर रही दिक्कतें

इमरान ने कहा कि अमेरिका में भारतीय लॉबी इतनी मजबूत है कि पाकिस्तान को लेकर वॉशिंगटन की नीतियों को प्रभावित कर रही है.

Updated on: 29 Dec 2019, 08:24 AM

highlights

  • पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान ने अब अमेरिका में भारतीय लॉबी का रोना रोया.
  • अमेरिका में मजबूत भारतीय लॉबी पाकिस्तान पर वॉशिंगटन की नीतियों को प्रभावित कर रही.
  • पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को डर सता रहा भारत बालाकोट एयरस्ट्राइक जैसा कदम फिर उठा सकता.

नई दिल्ली:

भारत के आंतरिक मामलों में लगातार दखल देकर उन पर दुष्प्रचार में जुटे पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान ने अब अमेरिका में भारतीय लॉबी का रोना रोया है. इमरान ने शनिवार को एक कार्यक्रम में कहा कि अमेरिका में भारतीय लॉबी इतनी मजबूत है कि पाकिस्तान को लेकर वॉशिंगटन की नीतियों को प्रभावित कर रही है. इतना ही नहीं, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को यह भी डर है भारत बालाकोट एयरस्ट्राइक जैसी कार्रवाई को दोहरा सकता है. इस्लामाबाद में एसोसिएशन ऑफ फीजिशंस ऑफ पाकिस्तानी डिसेंट ऑफ नॉर्थ अमेरिका (APPNA) की एक बैठक को संबोधित करते हुए इमरान ने यह बात कही.

यह भी पढ़ेंः इमेज बिल्डिंग में जुटी मोदी 2.0 सरकार, प्रणव सेन को सौंपा आंकड़ों का जिम्मा

अमेरिका में भारतीय लॉबी मजबूत
उन्होंने कहा कि अमेरिका में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के नैरेटिव को मजबूत बनाने में भारतीय लॉबी की मुख्य भूमिका है. इमरान ने कहा कि भारतीय लॉबी अमेरिका की पाकिस्तान को लेकर नीतियों को भी प्रभावित कर रही है. अमेरिका में भारतीय लॉबी अभी पाकिस्तान की लॉबी से बहुत ज्यादा मजबूत है. भारत का दृष्टिकोण हमेशा पाकिस्तान के नजरिए पर भारी पड़ जाता है. इस दृष्टिकोण की वजह से पाकिस्तान को लेकर अमेरिका की नीतियां भी प्रभावित होती हैं. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने APPNA से कहा कि वह अमेरिका में भारतीय लॉबी को काउंटर करने की कोशिश करे. उन्होंने APPNA को विदेश में सक्रिय सबसे शक्तिशाली और प्रभावशाली पाकिस्तानी समूह बताया.

यह भी पढ़ेंः मुसलमानों का स्पेशल 'ट्रीटमेंट' खत्म कराएगी विहिप, संविधान संशोधन की मांग पर घमासान तय

इमरान को डर, पीओके में कार्रवाई कर सकता है भारत
इमरान खान ने एक बार फिर दोहराया कि भारत अपने घरेलू मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए पाक अधिकृत कश्मीर में सैन्य कार्रवाई कर सकता है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में लोगों की आवाजाही और संचार माध्यमों पर 'कड़ी पाबंदियों' के लिए भारत सरकार की आलोचना की. बता दें कि इस साल 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी कर जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के भारत के फैसले के बाद से ही दोनों देशों में तनाव है. 370 हटाने के भारत के आंतरिक मामले को लेकर इमरान दुनियाभर में मानवाधिकार का रोना रो रहे रहे हैं. इसके साथ ही वह भारत के संशोधित नागिरकता कानून (CAA) को लेकर भी लगातार टिप्पणियां कर रहे हैं.