logo-image

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान वाणिज्यिक उड़ान से जाएंगे अमेरिका, इस मुद्दे पर होगी वार्ता

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका के अपने पहले दौरे पर वाणिज्यिक उड़ान से रवाना होंगे.

Updated on: 20 Jul 2019, 03:00 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका के अपने पहले दौरे पर वाणिज्यिक उड़ान से रवाना होंगे, क्योंकि आर्थिक संकट से जूझ रहा पाकिस्तान इससे उबरने की कोशिश कर रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विशेष सहायक नईम उल ने ट्विटर पर ऐलान किया कि खान कतर एअरवेज की उड़ान से अमेरिका जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः मदर डेयरी 40 रुपये किलो के भाव पर बेचेगी ये सब्जी, दाम पर लगेगा अंकुश

इमरान खान के रविवार को वाशिंगटन के लिये रवाना होने का कार्यक्रम है, जहां वह 22 जुलाई को व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री इमरान खान का तीन दिवसीय यात्रा के दौरान अमेरिकी कांग्रेस के प्रमुख नेताओं, कॉरपोरेट नेताओं तथा पाकिस्तानी समुदाय के लोगों से मिलने का भी कार्यक्रम है.

पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख रशीद ने कहा था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मिजाज एक जैसा है. उन्होंने कहा कि ऐसे में इन दोनों नेताओं की मुलाकात की सफलता की दुआ है. अब इनकी मुलाकात होने जा रही है, अल्लाह खैर करे. पाकिस्तान के समाचार पत्र 'जंग' की रिपोर्ट के मुताबिक, रेलवे मंत्री ने यहां रेलवे हेडक्वार्टर में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इमरान खान, राष्ट्रपति ट्रंप से मिलने अमेरिका जा रहे हैं. यह पाकिस्तान के इतिहास की एक अहम मुलाकात होगी.

यह भी पढ़ेंः बाबरी मस्जिद विध्ंवस प्रकरण में विशेष न्यायाधीश से 9 महीने में फैसला सुनाए: SC

उन्होंने इस तरफ संकेत देते हुए कि दोनों नेताओं की बातचीत में कहीं कोई पेंच न फंस जाए, कहा कि दोनों ही नेता अपने खास अंदाज के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में इनकी मुलाकात को लेकर अल्लाह खैर करे कि सब शुभ रहे. उन्होंने पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी मुस्लिम लीग नवाज की नेता मरियम नवाज पर निशाना साधा. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने हाल में वीडियो जारी कर साबित करने की कोशिश की कि उनके न्यायाधीश पर दबाव डालकर उनके पिता को सजा दिलवाई गई.