BREAKING NEWS
  • देश की सबसे लंबी Electrified टनल सिर्फ 41 महीनों में तैयार, जानें इसकी खूबियां - Read More »
  • पीवी सिंधु के प्यार में पागल हुआ ये 70 वर्षीय बुजुर्ग, दी अपहरण की धमकी- Read More »
  • दिनेश कार्तिक ने खुद ही मारी पैरों पर कुल्हाड़ी, किस्मत अच्छी थी BCCI ने कर दिया माफ- Read More »

PAK पीएम की पूर्व पत्नी ने कश्मीर मुद्दे पर इमरान खान की खोली पोल, कहा- मोदी के साथ हुआ था गोपनीय समझौता

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 20, 2019 05:51:45 PM
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और पूर्व पत्नी रेहम खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और पूर्व पत्नी रेहम खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) के हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के भारत सरकार के ऐतिहासिक फैसले से पाकिस्तान सदमे में है. पाकिस्तान लगातार इस मुद्दे को दुनियाभर में उठा रहा है और भारत के खिलाफ इसका इस्तेमाल करने की कोशिश भी कर रहा है. हालांकि, अभी तक उसे (Imran Khan) किसी भी अंतरराष्ट्रीय मंच पर सफलता नहीं मिली है. इसी बीच पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) की पूर्व पत्नी रेहम खान (Reham Khan) ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है.

यह भी पढ़ेंःआरक्षण के मुद्दे पर किसी भी तरह की बहर नहीं होगी: रामविलास पासवान

रेहम खान ने पाकिस्तान पीएम पर आरोप लगया है कि इमरान खान ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ एक गोपनीय समझौता किया है. उन्होंने दावा किया है कि ये डील भारत के पीएम मोदी को खुश करने की कोशिश के तहत की गई है. इसी के चलते इमरान खान इस मुद्दे पर कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं. रेहम खान की इन बयान से इमरान खान की मुश्किल बढ़ गई है.

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रेहम खान ने कहा कि हमें शुरुआत से सिखाया गया था कि कश्मीर (Kashmir) पाकिस्तान बनेगा. मैं कहूंगी कि कश्मीर को बेचा गया है. उन्होंने कहा कि 5 अगस्त को भारत के फैसले के बाद मुझे मेरे टीम मेंबर का फोन आया कि मैम आपने जो कहा था वह सच हो रहा है. इस पर रेहम खान ने जवाब दिया कि कृपया प्रार्थना करें कि ऐसा न हो.

यह भी पढ़ेंःINX मामले में पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से भी झटका, जल्द सुनवाई से किया इनकार 

पीएम इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने कहा कि मैंने ऐसा पिछले अगस्त ही कहा था. भारत के पीएम नरेंद्र मोदी आर्टिकल-370 हटाना चाहते थे तो उन्होंने वह कर दिया है. उन्होंने वही किया जिसके लिए जनता उन्हें भारी बहुमत से सत्ता में लेकर आई थी. उन्होंने आगे कहा कि लेकिन आपके पाकिस्तान के पीएम इमरान खान, जिस दिन उन्हें कश्मीर को लेकर पॉलिसी स्टेटमेंट देना था उस दिन उन्होंने कहा मुझे पता था मोदी ऐसा करने वाले हैं.

पीएम इमरान खान ने कहा, मैं ये तबसे जानता था जब मेरी उनसे बिश्केक में मुलाकात हुई थी और वह मेरे प्रति सख्त थे. मैं ये तबसे जानता था जबसे पुलवामा हमला हुआ था. रेहम खान ने कहा कि जब उन्हें मालूम था कि ऐसा होने वाला है तो आपने मोदी की तरफ दोस्ती का हाथ क्यों बढ़ाया. बता दें इमरान की पूर्व पत्नी इससे पहले भी उन पर कई गंभीर आरोप लगा चुकी हैं. पिछले साल पाकिस्तान में हुए चुनावों के दौरान रेहम की एक किताब भी पब्लिश हुई थी जिसमें उन्होंने इमरान खान के समलैंगिक होने का खुलासा किया था.

First Published: Aug 20, 2019 05:51:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो