logo-image

पाकिस्तान के मंत्री जनता से संवाद के दौरान बन गए 'भीगी बिल्ली', अब उड़ रहा मजाक

खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के सूचना मंत्री शौकत युसूफजई और उनके मंत्रियों ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान फेसबुक लाइव में गलती से कैट फिल्टर ऑन कर दिया, इसके बाद तो वे बिल्ली के जैसे नजर आने लगे.

Updated on: 15 Jun 2019, 07:23 PM

highlights

  • फेसबुक लाइव के दौरान खैबर पख्तूनवाह के मंत्री से हुई बड़ी गलती.
  • कर दिया कैट फिल्टर ऑन, तो बन गए 'भीगी बिल्ली'.
  • इसके बाद मीम्स की आई बाढ़. जमकर उड़ा सोशल मीडिया पर मजाक.

नई दिल्ली.:

पाकिस्तान (Pakistan) के लिए अभी कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है. एक तरफ कर्ज (Debt) के मकड़जाल में उलझ कर देश की अर्थव्यवस्था (Pakistan Economy) रसातल में जा रही है, तो इस फेर में महंगाई (Inflation) आसमान छू रही है. विदेश के मोर्चे पर भी पाकिस्तान को हर मोर्चे पर मुंह की ही खानी पड़ रही है. बिम्शेक (BIMSHEK) में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के मसले पर पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) को शेष दुनिया के सामने अलग-थलग कर दिया. रही सही कसर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवाह के एक मंत्री ने पूरी कर दी है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी की बहन फरयाल फर्जी बैंक खाता मामले में अरेस्ट

फेसबुक लाइव में हो गई गलती
वह टेक्नो फ्रेंडली बनते हुए फेसबुक लाइव (FaceBook Live) पर आम जनता को संबोधित कर रहे थे, लेकिन एक फिल्टर की गलती से 'भीगी बिल्ली' बन गए. इसके बाद तो उनका जो मजाक बना है, उससे सोशल मीडिया पर मीम्स (Memes) की बाढ़ सी आ गई. वैसे भी यह बात एक अदना सा बच्चा जानता है कि फेसबुक लाइव के दौरान यूजर्स को कई तरह की सावधानियां बरतनी पड़ती हैं. खासकर जब आप सार्वजनिक तौर पर अपनी कोई बात लाइव रख रहे हों. इन बातों की चूक क्या गुल खिला सकती है उसकी नजीर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह के एक मंत्री की प्रेस कांफ्रेंस है.

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल पर ममता एक कदम आगे और दो कदम पीछे की नीति पर

कैट फिल्टर ऑन होने से बन गए 'भीगी बिल्ली'
मीडियो को लाइव संबोधित करते हुए उन्होंने कुछ ऐसी ही लापरवाही कर दी, जिसकी वजह से सोशल मीडिया (Social Media) पर अब उनका जमकर मजाक बनाया जा रहा है. मामला कुछ यूं है कि खैबर पख्तुनख्वा (Khyber Pakhtoon Wah) प्रांत के सूचना मंत्री शौकत युसूफजई (Shaukat Yousafzai) और उनके मंत्रियों ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान फेसबुक लाइव में गलती से कैट फिल्टर (Cat Filter) ऑन कर दिया, इसके बाद तो वे 'बिल्ली' के जैसे नजर आने लगे. फिर क्या था देखते ही देखते बिल्ली के कान और मूंछ लगी मंत्रियों की तस्वीरें और वीडियो वायरल (Rajiv Mishra) हो गए. जाहिर है लोगों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की घोषणाओं से कहीं ज्यादा इन बिल्ली बने मंत्रियों की तस्वीरों में दिलचस्पी दिखाई.