पाकिस्तान के मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, कश्मीर मुद्दे पर इस कारण नहीं बोल रहे यूरोपीय देश

आईएएनएस  |   Updated On : September 11, 2019 06:44:47 PM
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कश्मीर मामले में दुनिया का साथ नहीं मिलने की बेचैनी पाकिस्तानी नेताओं के बयानों में बार-बार दिख रही है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का यह बयान इसी की बानगी पेश कर रहा है जिसमें उन्होंने कहा है कि कश्मीर पर 'सब कुछ जानने' के बाद भी यूरोपीय यूनियन के देश राजनैतिक वजहों से इस पर कुछ नहीं बोल रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःभारत का यह ब्रह्मास्त्र एक महीने की देरी से अंतरिक्ष में पहुंचेगा, सर्जिकल स्ट्राइक में था अहम रोल

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, शाह महमूद कुरैशी ने एक टीवी को दिए साक्षात्कार में यह बात कही. उन्होंने 'कश्मीर के हालात' पर चिंता जताते हुए कहा कि यूरोपीय यूनियन के देश घटनाक्रम की गंभीरता को समझ रहे हैं, लेकिन राजनैतिक वजहों से अपनी आवाज नहीं उठा रहे हैं.

पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान ने एक से अधिक बार भारत से वार्ता की पेशकश की, लेकिन कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली. निकट भविष्य में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बातचीत की कोई संभावना भी नजर नहीं आ रही है. ऐसे में केवल एक ही विकल्प है और वह है भारत और पाकिस्तान के बीच किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता.

यह भी पढ़ेंः'सिर्फ़ एक अच्छे प्रेमी ही नहीं, एक वफादार पति भी बनिए': सुप्रीम कोर्ट

उन्होंने अपने पहले का आरोप दोहराया कि भारत की मौजूदा सरकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एजेंडे पर काम कर रही है. उन्होंने कश्मीर से प्रतिबंधों को तुरंत हटाने की मांग की.

First Published: Sep 11, 2019 06:44:47 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो