BREAKING NEWS
  • 17 साल के लड़के ने 60 साल की बुजुर्ग महिला को बनाया हवस का शिकार, मामला जान थर्रा जाएगी रूह- Read More »

पाकिस्तान के मंत्री ने फिर दी भारत को गीदड़भभकी, कहा, हो सकता है 'एक्सीडेंटल वार'

आईएएनएस  |   Updated On : September 13, 2019 06:32:39 AM
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कश्मीर मामले को लेकर भारत के साथ 'एक्सीडेंटल युद्ध' की आशंका से इनकार नहीं किया है. संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनसीएचआर) सम्मेलन में यहां भाग लेने आए कुरैशी ने स्वदेश रवाना होने से पहले संवाददाताओं से बातचीत में कश्मीर मुद्दे पर अचानक ही हो जाने वाली जंग को लेकर आशंका जाहिर की. उन्होंने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बैचलेट से 'अशांत क्षेत्र' का दौरा करने की अपील की.

यह भी पढ़ेंःअरुण जेटली स्टेडियम के पवेलियन स्टैंड का नाम विराट कोहली रखे जाने पर कप्तान ने कही ये बड़ी बात

शाह महमूद कुरैशी ने कहा, मुझे लगता है कि पाकिस्तान और भारत, दोनों ही संघर्ष के दुष्परिणामों से परिचित हैं, लेकिन तनाव के लगातार बढ़ने से आप एक्सीडेंटल वॉर की आशंका से इनकार नहीं कर सकते हैं. अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो कुछ भी हो सकता है. पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि उन्होंने मिशेल बैचलेट से कश्मीर के भारतीय व पाकिस्तानी दोनों क्षेत्रों का दौरा करने की अपील की है. वह खुद आकर हालात को देखें, ताकि दुनिया जान सके कि सच्चाई क्या है..हालात कैसे हैं.

यह भी पढ़ेंःChandrayaan 2: इसरो के साथ नासा भी कर रहा विक्रम लैंडर से संपर्क करने की कोशिश

उन्होंने कहा कि बैचलेट ने उनसे कहा कि वह यह दौरा करना चाहती हैं. हालांकि, बैचलेट के कार्यालय की तरफ से ऐसा कोई बयान नहीं जारी हुआ है. कुरैशी ने अभी भारत के साथ द्विपक्षीय बातचीत की संभावना को नकारते हुए कहा, "जैसा माहौल है और नई दिल्ली की जैसी मानसिकता है, उसमें मैं अभी द्विपक्षीय संवाद की संभावनाएं नहीं देखता."

First Published: Sep 12, 2019 08:17:50 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो