पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- आत्मघाती हमलावर हैं मदरसों में पढ़ने वाले छात्र

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 11, 2019 11:38:23 PM
पाकिस्तान के मंत्री चौधरी फवाद हुसैन (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के मंत्री चौधरी फवाद हुसैन (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के मंत्री लगातार बेतुका बयान दे रहे हैं. इसी क्रम में पाकिस्तान के विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन (Chaudhury Fawad Hussain) ने चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) को लेकर की ओछी टिप्‍पणी के बाद फिर एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने एक ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि मदरसों में पढ़ने वाले सभी छात्र आत्‍मघाती हमलावर नहीं होते हैं. हालांकि, यह भी कड़वा सच है कि सभी आत्‍मघाती हमलावर मदरसों के छात्र होते हैं. इसके बाद वह सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए.

यह भी पढ़ेंःकश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय मंच पर मुंह की खाने के बाद अब इमरान खान करने जा रहे ये काम

इससे पहले पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन ने भारत के चंद्रयान-2 मिशन का मजाक उड़ाते हुए लिखा था कि खिलौना मून की बजाय मुंबई में उतर गया होगा. डियर इंडिया जो काम नहीं आता, उसमें पंगा नहीं लेते. उफ, मैं वाकई यह महान लम्हा देखने से चूक गया. उनके इस ओछे बयान की पाकिस्तान के लोगों और मीडिया ने भी कड़ी निंदा की. सोशल मीडिया पर पाकिस्‍तानी यूजर्स ने लिखा था कि यह बचकाना बयान है. कुछ ने कहा था कि अगर भारत की अंतरिक्ष क्षमता के आगे हम खुद को आंकेंगे तो बौने साबित हो जाएंगे.

पाकिस्‍तान के विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद हुसैन ने पिछले दिनों दावा किया था कि श्रीलंका के क्रिकेटर खिलाड़ियों ने पाकिस्‍तान के दौरे पर आने से मना कर दिया. उनके इस इनकार की वजह भारत है. दरअसल, भारत ने उन्हें पाकिस्‍तान दौरे पर जाने के बाद आईपीएल (IPL) में नहीं खिलाने की धमकी दी थी. इस पर खुद श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने उनके दोवे को झूठा करार दिया थ. उन्होंने कहा था कि 2009 में हमारे खिलाड़ियों पर पाकिस्तान में हमला हुआ था. उस हमले के कारण कुछ प्लेयर्स ने दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ेंःअमेरिका में बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, बॉलीवुड, दाऊद इब्राहिम और भारतीय फार्मा कंपनी के लिंक सामने आए

फवाद हुसैन ने 2013 में किए एक ट्वीट में कहा था कि पाकिस्तान दुनिया के सबसे बेहतरीन सुसाइड बॉम्बर्स बनाता है. इसमें कोई शक नहीं है. उस समय भी सोशल मीडिया पर यूजर्स ने फवाद हुसैन का जमकर मजाक उड़ाया था. हालांकि, तब वह इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के साथ जुड़े विपक्ष के नेता थे. इसके बाद एक इंटरव्‍यू में भी वह पाकिस्‍तान की तब की सत्‍तारूढ़ पार्टी पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के सांसद से बदजुबानी की थी.

First Published: Sep 11, 2019 09:46:28 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो