logo-image

मक्‍खियों से तो जीत नहीं पा रहा पकिस्‍तान, भारत को दे रहा परमाणु युद्ध की धमकी

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में लोग मक्खियों से बेहद परेशान हैं और नौबत यहां तक पहुंच गई है कि मामला न केवल विधानसभा में उठा, बल्कि इन मक्खियों से मुक्ति के लिए विशेष दुआ कराई गई.

Updated on: 28 Aug 2019, 09:16 AM

highlights

  • ईद-उल-अजहा के बाद से तेजी से बदतर हुए हालात
  • सरकार ने कहा, सूबे में फॉगिंग शुरू करा दी गई है
  • कुर्बानी और बारिश के चलते कराची में हालात खराब 

नई दिल्ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर के मामले में मुंह की खाने के बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत को लगातार एटमी जंग की धमकी दे रहे हैं, जबकि हकीकत यह है कि वे अपने ही देश के सिंध प्रांत में लोगों को मक्खियों के आतंक से भी नहीं बचा पा रहे हैं. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में लोग मक्खियों से बेहद परेशान हैं और नौबत यहां तक पहुंच गई है कि मामला न केवल विधानसभा में उठा, बल्कि इन मक्खियों से मुक्ति के लिए विशेष दुआ कराई गई. अखबार 'जंग' की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. बताया जा रहा है कि ईद-उल-अजहा के बाद से हालात तेजी से बदतर हुए हैं.

यह भी पढ़ें : कानपुर में पैसेंजर ट्रेन के 4 कोच पटरी से उतरे, स्टेशन की बाउंड्री को तोड़ा, कोई हताहत नहीं

विधायक नुसरत सहर अब्बासी के हवाले से जंग की रिपोर्ट में कहा गया कि जिस तरह सरकार की तरफ से बयान दिया गया कि बारिश आती है तो पानी आता ही है, ऐसे ही यह बयान भी दिया जाए कि जब बारिश आती है तो मक्खियां भी आती हैं. राज्य में हर जगह मक्खियों ने जीना मुहाल कर दिया है. इनके खात्मे के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने दुआ कराई.

यह भी पढ़ें : PAK ने UN को खत लिखकर कहा, राहुल गांधी ने भी माना कश्मीर में जा रही लोगों की जान

एक अन्य विधायक राणा अनसार ने कराची में मक्खियों के आतंक की शिकायत की और इनसे निपटने के लिए विशेष दुआ कराने की गुजारिश की, जबकि विधायक खुर्रम शेर जमान ने कहा कि ईद उल अजहा में जानवरों की कुर्बानी और बारिश के बाद कराची में हालात बदतर हो गए हैं. बीमारियां बढ़ गई हैं. मुख्यमंत्री बताएं कि वह इनसे निपटने के लिए क्या कदम उठा रहे हैं. सरकार का कहना है कि सूबे में फॉगिंग शुरू करा दी गई है.