पाकिस्तान कंगाल, राजनेता धनवान, जानें इन अरबपतियों की संपत्ति के बारे में

News State Bureau  |   Updated On : July 04, 2019 05:07:43 PM
pakistan-has-no-sufficient-money-became-very-poor-10-politician-rich

pakistan-has-no-sufficient-money-became-very-poor-10-politician-rich (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  पाकिस्तान हो गया कंगाल
  •  राजनेता हैं धनवान
  •  नेशनल एसेंबली के 10 राजनेता अरबपति

नई दिल्ली:  

कंगाल पाकिस्तान (pakistan economy) की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमा गई है. पाकिस्तान (pakistan) के पास धन के नाम पर अब कुछ नहीं बचा. पाकिस्तान  (pakistan) को कई देशों ने मदद किए, लेकिन उसकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ. पाकिस्तान का कुबेर खाली हो गया है. खजाना में अब कुछ नहीं बचा. पाकिस्तान कंगाल हो चुका है, लेकिन राजनेता अरबपति हैं. उसके पास दौलत की कोई कमी नहीं है.

यह भी पढ़ें - अंडरवर्ल्ड DON दाऊद इब्राहिम को लेकर पाकिस्तान की सफाई पर विदेश मंत्रालय ने दिया ये जवाब

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने राजनेताओं की संपत्ति की जानकारी सार्वजनिक की है. नेशनल एसेंबली (national assembly) के 10 राजनेता अरबपति हैं. एसेंबली में कुल 342 सदस्य हैं. जिसमें से 10 के पास धन-दौलत की कोई कमी नहीं है. जो 10 राजनेता अरबपति हैं उसमें से 4 राजनेता सत्तारूढ़ पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ से संबंध रखते हैं. वहीं दो राजनेता पाकिस्तान मुस्लिम लीग (कुऐद) के हैं. यह सत्तारूढ़ पार्टी की सहयोगी पार्टी है. पीएमएल-एन पार्टी से दो, पाकिस्तान पीपल्स पार्टी और अवामी नैशन पार्टी के एक-एक नेता भी अरबपति हैं.

यह भी पढ़ें - नियंत्रण रेखा के पास विस्फोट में 5 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत : सेना

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री इमरान खान (imran khan) की संपत्ति भी सार्वजनिक किया है. प्रधानमंत्री इमरान खान (prime minister imran khan) के पास कुल 10.8 करोड़ रुपये की संपत्ति है. इसके साथ ही बानी गाला में उनका एक आवास है. इस आवास को गिफ्ट के रूप में बताया गया है. प्रधानमंत्री के पास चार बकरियां हैं. जिसकी कीमत 50,000 रुपये है. साथ ही 150 एकड़ की जमीन है जिसपर खेती होती है.

यह भी पढ़ें - मोस्‍ट वांटेड दाऊद इब्राहिम के बारे में अमेरिका से आई सबसे बड़ी जानकारी, पढ़ें पूरी खबर

प्रधानमंत्री इमरान खान 6 नहरों और बनी गाला में 50 लाख की जमीन का मालिक है. इमरान खान को पैतृक संपत्ति में मिला एक घर है. यह घर शेखूपुरा में है. इसके साथ ही उनके पास 2609 कैनल जमीन और 8 एकड़ की चार अलग-अलग जगहों पर जमीनें हैं. पीएम इमरान खान की अपनी कोई कार नहीं है. उनके पास 2.4 करोड़ रुपये कैश है. दो राष्ट्रीय बैंकों में उनकी 90 लाख की धनराशि जमा है.

यह भी पढ़ें - मनी लॉन्ड्रिंग केस में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी गिरफ्तार, जानें ये कैसे हुआ

पीपीपी चेयरमैन बिलावल भुट्टो-जरदारी सबसे धनी राजनेता हैं, उनके पास 1.54 अरब रुपये की कुल संपत्ति है. नैशनल एसेंबली के सदस्य इशान बाजवा के पास 3 अरब से भी ज्यादा की संपत्ति है. पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के पास 66 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है. पीटीआई सांसद अरबाब अमीर अयूब के पास भी 2.56 अरब रुपए की संपत्ति है. पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी शुजात हुसैन के बेटे सालिक हुसैन के पास 1.60 अरब रुपये की संपत्ति है.

First Published: Jul 04, 2019 05:06:55 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो