निक्की हेली ने पाकिस्तान को लेकर किया बड़ा खुलासा, आतंकवादियों को लेकर कही ये बात

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 12, 2019 05:22:21 PM
निक्की हेली ने पाकिस्तान को लेकर किया बड़ा खुलासा, आतंकवादियों को लेकर कही ये बात

अमेरिका की पूर्व दूत निक्की हेली (Photo Credit : फाइल फोटो )

वाशिंगटन:  

पाकिस्तान आतंकवाद का गढ़ बना गया है. इसकी पुष्टि अमेरिका ने भी कर दी है. इतना ही नहीं उसने तो यहां तक कह दिया है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को पालता है और उसका इस्तेमाल अमेरिकी सैनिकों को मारने के लिए करता है. अमेरिका की पूर्व दूत निक्की हेली (Nikki Haley) ने की है. उन्होंने एक किताब में इस बात का जिक्र किया. 

संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के लिए अमेरिका की पूर्व दूत निक्की हेली (Nikki Haley) ने कहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) उन आतंकवादियों (Terrorists) को शरण देता है जो अमेरिकी सैनिकों को मारने का प्रयास करते हैं. हेली की पुस्तक ‘विद आल ड्यू रिस्पेक्ट: डिफेंडिंग अमेरिका विद ग्रिट एंड ग्रेस’ मंगलवार को बाजार में आयी. भारतीय मूल की अमेरिकी राजनयिक निक्की हेली ने इस पुस्तक में लिखा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तब नाराज हुए जब उन्होंने उन्हें अपने इस निष्कर्ष से अवगत कराया कि अमेरिकी सहायता प्राप्त करने वाले प्रमुख देशों में शामिल होने के बावजूद पाकिस्तान ने न केवल संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के खिलाफ वोट किया बल्कि आतंकवादियों को शरण भी दी.

इसे भी पढ़ें:महाराष्ट्र में सियासी घमासान: शिवसेना न घर की रही न घाट की, लगेगा राष्ट्रपति शासन

हेली ने अपनी पुस्तक में लिखा है, ‘हमने पाकिस्तान को अन्य देशों की तुलना में अधिक सहायता दी. 2017 में अमेरिका ने उसकी सेना को करीब एक अरब अमेरिकी डॉलर की सहायता दी. पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र में पूरे 76 प्रतिशत समय हमारा विरोध करता है। सबसे बुरा यह है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को शरण देता है जो हमारे अमेरिकी सैनिकों को मारने का प्रयास करते हैं.

और पढ़ें:पहले शिवसेना-NCP-कांग्रेस में निकाह होने दीजिए, बाद में सोचेंगे कि बेटा होगा या बेटी, बोले असदुद्दीन ओवैसी

उन्होंने कहा, ‘मैंने इन निष्कर्षों एवं अन्य चीजों से राष्ट्रपति ट्रंप को अवगत कराया. वह नाराज हुए. उसके तुरंत बाद उन्होंने कांग्रेस से यह सुनिश्चित करने के लिए एक विधेयक पारित करने के लिए कहा कि अमेरिकी विदेशी सहायता केवल अमेरिकी हितों और अमेरिका के मित्रों को बढ़ावा देने के लिए दी जाए.’

उन्होंने कहा कि मानवीय सहायता अमेरिका के लिए हमेशा ही एक प्राथमिकता रहेगी.

First Published: Nov 12, 2019 05:22:21 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो