logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

पाकिस्तान के वायुसेना प्रमुख ने कहा- भारत का जवाब देने के लिए है तैयार

पाकिस्तान की वायु सेना (Air force), देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के प्रति किसी भी खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.

Updated on: 27 Feb 2020, 06:41 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान की वायु सेना (Air force), देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के प्रति किसी भी खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. बालाकोट में आतंकवादी शिविर पर भारतीय वायुसेना ( indian air force) के विमानों द्वारा बमबारी के एक वर्ष बाद पीएएफ (PAF) प्रमुख मुजाहिद अनवर खान (Mujahid Anwar Khan) ने बृहस्पतिवार को यह बात कही. भारतीय वायुसेना के विमानों ने पिछले वर्ष 26 फरवरी को बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी शिविरों पर हवाई हमले किए थे.

पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के 40 जवानों को मार डालने के विरोध में वायुसेना ने यह कार्रवाई की थी. पाकिस्तान ने 27 फरवरी को इसके बदले में कार्रवाई कर भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने का प्रयास किया था.

इसे भी पढ़ें:मोहम्मद अरशद मदनी बोले, सड़क से नहीं हटेंगे प्रदर्शनकारी, अमित शाह चाहें तो...

पाकिस्तान पर हमला करने वालों को जवाब देने के लिए तैयार

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खबर दी कि पाकिस्तान के एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर ने वायुसेना मुख्यालय में एक कार्यक्रम में पाकिस्तान पर हमला करने वालों को जवाब देने की प्रतिबद्धता जताई. ‘ऑपरेशन स्विफ्ट रिटॉर्ट’ की पहली वर्षगांठ पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

उन्होंने कहा, ‘हम एकीकृत बल हैं जो कड़ी कार्रवाई करते हैं और अपने मिशन पर ध्यान रखते हैं. भारतीय हमले से पहले हमारे नेतृत्व ने स्पष्ट कर दिया था कि किसी भी कार्रवाई का करारा जवाब दिया जाना चाहिए.'

और पढ़ें:जंतर मंतर पर मौन बैठे बीजेपी नेता कपिल मिश्रा

बता दें कि पाकिस्तान आए दिन सीमा पर नापाक हरकत करता है. जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब देते हैं. भारत के हाथों बार-बार पीटने के बाद भी पाकिस्तान के तेवर कम नहीं हो रहे हैं.