logo-image

पाकिस्तान: ईद के दिन दो गुटो में भिड़ंत, 13 लोगों की मौत, कई घायल

बताया जा रहा है कि यह घटना क्षेत्र में लूटपाट करने वाले कथित दो समूहों के बीच पुरानी रंजिश के चलते हुई. हमले के बाद पुलिस घटनास्थल पर गई और जांच के लिए इलाके की घेराबंदी कर ली

Updated on: 06 Jun 2019, 11:12 AM

highlights

  • पाकिस्तान में 2 गुटों में संघर्ष
  • 13 लोगों की मौत, कई घायल
  • आपसी रंजिशस की वजह से हुई भिड़ंत

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां बुधवार को सभी लोग ईद का त्योहरा मना रहे थे वहीं कुछ लोग ऐसे थे जो एक दूसरे से भिड़ने में व्यस्त थे. मामला पाकिस्तान का है जहां ईद के दिन दो गुटों में संघर्ष होने से 13 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक गुट के सदस्य ने ईद की नमाज के बाद मस्जिद से बाहर आ रहे दूसरे समूह के लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी. रिपोर्ट के अनुसार, इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी होने लगी, जिसमें नौ लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई और कई लोग घायल हो गए.

आपसी रंजिश थी वजह

घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चार और लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि यह घटना क्षेत्र में लूटपाट करने वाले कथित दो समूहों के बीच पुरानी रंजिश के चलते हुई. हमले के बाद पुलिस घटनास्थल पर गई और जांच के लिए इलाके की घेराबंदी कर ली. 

इसके अलावा ईद के दिन ही जम्मू कश्मीर में हिंसा की खबरें भी आई थीं. यहां के जामिया मस्जिद के पास स्थानीय पत्थरबाजों ने नकाब पहनकर सेना के जवानों पर जमकर पत्थरबाजी की. ये पत्थरबाज जम्मू-कश्मीर के सबसे खतरनाक आतंकी जाकिर मूसा का समर्थन करने वाले थे. इन्होंने नकाब पहन रखा था. इन नकाबपोश पत्थरबाजों ने श्रीनगर स्‍थित जामिया मस्‍जिद के पास बुधवार को ईद के पावन मौके पर सुरक्षाबलों के ऊपर पथराव कर अशांति फैलाई. इसके इन्होंने भारत विरोधी नारे भी लगाए. ये नकाबपोश पत्थरबाज इतने पर ही शांत नहीं हुए. इन्होंने भारत में मारे गए खतरनाक आतंकी जाकिर मूसा व संयुक्‍त राष्‍ट्र द्वारा करार दिए गए आतंकी मसूद अजहर का पोस्‍टर भी लहराए. पत्थरबाजों द्वारा लहराए गए इन पोस्‍टरों पर मूसा आर्मी, कश्‍मीर बनेगा पाकिस्‍तान लिखा था. मिली खबर के अनुसार, ईद की नमाज के बाद पथराव के साथ प्रदर्शन शुरू हुआ.

(IANS से इनपुट)