BREAKING NEWS
  • महाराष्ट्र में सियासी घमासान: शिवसेना को राज्यपाल ने दिया झटका, और समय देने से किया इनकार- Read More »

पुलवामा के बाद दबाव में पाकिस्‍तान, सुरक्षा परिषद का प्रतिबंध लागू करने को उठाया यह बड़ा कदम

PTI  |   Updated On : April 13, 2019 03:10:30 PM
संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद (फाइल फोटो)

संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

इस्लामाबाद:  

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्‍तान काफी दबाव में है. वैश्‍विक स्‍तर पर हर तरफ उसकी आलोचना हो रही है. इसलिए आतंकी संगठनों पर नकेल कसने के वैश्विक दबाव के बीच पाकिस्तान ने यूएनएससी 1267 प्रतिबंधों को लागू करने के लिए शुक्रवार को दिशानिर्देश जारी किए. यह देश में संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित लोगों और संस्थाओं के प्रति लक्षित है. विदेश कार्यालय ने कहा कि ये दिशानिर्देश संयुक्त राष्ट्र द्वारा लक्षित किए गए लोगों और समूहों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दायित्वों को पूरा करने में मदद करेंगे.

विदेश सचिव तहमीना जंजुआ ने कहा कि पाकिस्तान को अपने कानूनी दायित्वों को पूरा करने के प्रति सचेत रहना होगा. इनमें संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद प्रतिबंधों को लागू करना भी शामिल है. उन्होंने आशा जताई कि ये दिशानिर्देश सभी हितधारकों को संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधों को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए अपनी जिम्मेदारियों के बेहतर निर्वहन में मदद करेगा.

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद अपनी सरजमीं से संचालित होने वाले आतंकी संगठनों के पर नकेल कसने के लिए पाकिस्तान काफी वैश्विक दबाव का सामना कर रहा है. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को जैश ए मोहम्मद के हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था.

First Published: Apr 13, 2019 10:53:37 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो