logo-image

पाकिस्तान कश्मीर पर नहीं आ रहा बाज, अब सेना प्रमुख बाजवा ने दिया भड़काने वाला बयान

वजीर-ए-आजम इमरान खान के बाद अब पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भी कश्मीर राग अलापा है. बाजवा ने कहा है कि कश्मीर में बिगड़ते हालात क्षेत्रीय शांति के लिए गंभीर खतरा है.

Updated on: 31 Aug 2019, 11:39 AM

highlights

बाजवा ने कहा कश्मीर में बिगड़ते हालात क्षेत्रीय शांति के लिए गंभीर खतरा.
गुजरांवाला कोर मुख्यालय में पाकिस्तान की सैन्य तैयारियों का लिया जायजा.
इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र पर निकाली भड़ास. खेला मुस्लिम कार्ड.

नई दिल्ली.:

अपना घर संभल नहीं रहा और पड़ोसी के फटे में टांग अड़ाना वाली कहावत भी पाकिस्तान पर बिल्कुल खरी उतरती है. जम्मू-कश्मीर से 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान के हुक्मरान बौखलाए हुए हैं. इस बौखलाहट में वे वैश्विक संस्थाओं को धमकाने के साथ भारत पर परमाणु हमले की धमकी दे रहे हैं. वजीर-ए-आजम इमरान खान के बाद अब पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भी कश्मीर राग अलापा है. बाजवा ने कहा है कि कश्मीर में बिगड़ते हालात क्षेत्रीय शांति के लिए गंभीर खतरा है.

यह भी पढ़ेंः कश्‍मीर पर पाकिस्‍तान के ढपोरशंख की बलूचों ने हवा निकाली, ब्रिटेन में बुलंद की आवाज

बाजवा ने कश्मीर मसले को क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा बताया
पाकिस्तानी सेना द्वारा जारी एक संक्षिप्त बयान के अनुसार, जनरल बाजवा गुजरांवाला कोर मुख्यालय गए थे. यहां पर उन्होंने संचालनात्मक तैयारी के बारे में जानकारी दी गई. इस दौरान जनरल बाजवा ने कहा कि कश्मीर में बिगड़ते हालात क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा हैं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भारत की ओर से किसी भी भड़काऊ कार्रवाई का उचित जवाब दिया जाएगा. गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से उसके कई मंत्री भी परमाणु हमले की गीदड़भभकी दे चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः भारत ने पाकिस्‍तान को घुटने पर खड़ा किया, धर्मांतरण की गई लड़की परिवार के पास पहुंची

इमरान खान ने खेला मुस्लिम कार्ड
इसके पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भी कश्मीर मुद्दे को फिर उछालते हुए शुक्रवार को देश के नाम संबोधन में इस्लामिक कार्ड खेला. उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के खिलाफ भी नाराजगी जताई. इतना ही नहीं उन्होंने दुनिया को चेताते हुए अप्रत्यक्ष रूप से भारत-पाक के बीच युद्ध की भी चेतावनी दी. अपने संबोधन में इमरान ने कहा, 'मुसलमानों पर जब भी अत्याचार होता है तो संयुक्त राष्ट्र शांत रहता है. पाक पीएम ने इस्लामिक कार्ड चलते हुए कहा कि यदि कश्मीर में मरने वाले मुसलमान न होते तो फिर पूरी दुनिया में शोर मच जाता.