BREAKING NEWS
  • टीम इंडिया में शामिल होना नहीं होगा आसान, रवि शास्‍त्री ने रखी यह शर्त- Read More »
  • Breast Cancer: इन लक्षणों को पहचान लें, नहीं तो स्‍तन कैंसर ले लेगा जान- Read More »
  • उत्तराखंड: उत्तरकाशी के मोरी प्रखंड में बादल फटा, 5 लोग पानी में बहे, देखें VIDEO- Read More »

पाकिस्तान ने अब भारतीय कलाकारों को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

News State Bureau  |   Updated On : August 16, 2019 11:20 AM

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान किस कदर बौखलाया हुआ है, उसके हाल के रवैये इस बात का अंदाजा साफ-साफ लगाया जा सकता है. इसी बौखलाहट के चलते पाकिस्तान ने कर्ज में होने के बावजूद भारत के साथ व्यापारिक और द्विपक्षीय संबंधों पर पूरी तरीके से रोक लगा दी है और अब इसी कड़ी मैं उसने उन विज्ञापनों पर भी बैन लगा दिया है जिनमें भारतीय कलाकारों को दिखाया जाता है. यानी अब पाकिस्तान में भारतीय कलाकारों को दिखाने वाले विज्ञापन नहीं चलाए जाएंगे. इससे पहले पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर भी बैन लग चुका है.

बता दें, पाकिस्तान की तरफ से ये कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने के बाद पाकिस्‍तान आपे से बाहर हो गया है पर भारतीय कूटनीति के आगे उसकी एक न चल रही है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) इस मामले को लेकर दूसरे देशों के सामने लगातार गिड़गिड़ा रहे हैं पर हर तरफ से उन्‍हें दुत्‍कार ही मिल रही है. वहीं दूसरी तरफ अब वे दुनिया के सामने कश्‍मीरियों को भड़काने की कोशिश में लगे हुए हैं.

यह भी पढ़ें: बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को बुलाकर की सेना की शिकायत, पढ़ें पूरा मामला

इसी सिलसिले में इमरान खान ने एक घृणास्‍पद ट्वीट किया था. इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा था, ''क्या दुनिया चुपचाप स्रेब्रेनिका की तरह नरसंहार देखेगी जहां मुसलमानों का सफाया किया जाएगा. मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय को चेतावनी देता हूं कि अगर ऐसा हुआ तो मुस्लिम देशों में इसके गंभीर परिणाम देखने को मिलेंगे.''

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: आज से शुरू होगा सरकारी कार्यालयों में काम, नमाज के बाद मिल सकती है प्रतिबधों में ढील

इमरान खान को अब डर सता रहा है कि भारतीय सेना पीओके की तरफ न बढ़ आए. इमरान खान का कहना है कि मैंने कश्मीर के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के सच को दुनिया के सामने रखा. ये सिर्फ कश्मीर पर रुकने वाले नहीं हैं, हमें रिपोर्ट्स मिली हैं कि ये PoK में भी आ सकते हैं, लेकिन हमारी सेना तैयार है और कुछ हुआ तो हम जवाब देंगे. जैसे इन्होंने पुलवामा के बाद बालाकोट में किया था, वैसे ही अब जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने के बाद अब ये PoK की तरफ भी आ सकते हैं.

First Published: Friday, August 16, 2019 10:17 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Pakistan, Imran Khan, Advertisement, Pakistan Ban, Advertisement Ban,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो