पाकिस्तान के अटार्नी जनरल ने विवादित टिप्पणी पर हंगामे के बाद इस्तीफा दिया, जानें क्या कहा था

Bhasha  |   Updated On : February 20, 2020 07:21:11 PM
पाकिस्तान के अटार्नी जनरल ने विवादित टिप्पणी पर हंगामे के बाद इस्तीफा दिया, जानें क्या कहा था

पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर खान (Anwar Mansoor Khan) (Photo Credit : फाइल फोटो )

इस्लामाबाद:  

पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर खान (Anwar Mansoor Khan) ने उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों के खिलाफ अपनी विवादास्पद टिप्पणी पर कानूनी बिरादरी के हंगामे के बाद गुरुवार को इस्तीफा दे दिया. अनवर मंसूर खान ने उच्चतम न्यायालय की पूर्ण पीठ के कुछ सदस्यों के खिलाफ मंगलवार को कथित तौर पर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. पीठ एक अन्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति काजी फैज एसा को हटाने की कार्यवाही के बारे में सुनवाई कर रही थी.

यह भी पढ़ेंःप्रदर्शनकारियों के रवैये से नाराज हुईं साधना, बोलीं- हम कल फिर शाहीन बाग आएंगे

न्यायालय ने खान की टिप्पणी को रिकॉर्ड से बाहर करने का आदेश दिया. हालांकि, वकीलों ने उनके इस्तीफे की मांग की. सरकार ने खान की टिप्पणी के संबंध में गुरुवार को अदालत में कहा कि खान द्वारा दिया गया बयान अनधिकृत हैं और संघीय सरकार की जानकारी के बगैर है. खान ने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को अपना इस्तीफा सौंपते हुए उन्हें तुरंत जिम्मेदारियों से मुक्त करने का आग्रह किया.

यह भी पढ़ेंःभड़काऊ बयान के बाद बोले वारिस पठान- मैं माफी नहीं मांगूंगा, BJP भारतीयों को अलग...

उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा, "मुझे इस बात का गहरा अफसोस है कि पाकिस्तान बार काउंसिल, जिसका मैं अध्यक्ष हूं, ने 19 फरवरी, 2020 की प्रेस विज्ञप्ति के जरिए मांग की है कि मैं पाकिस्तान के अटार्नी जनरल के पद से इस्तीफा दे दूं.’’ उन्होंने कहा, "इसके अनुसार, मैं पाकिस्तान के अटार्नी जनरल पद से इस्तीफा देता हूं और इसे तत्काल प्रभाव से स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं."

First Published: Feb 20, 2020 07:21:11 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो