BREAKING NEWS
  • यूपी: सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज- Read More »

शस्त्र पूजा (Arms Worship) पर पाकिस्‍तानी आर्मी (Pakistan Army) आई राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के बचाव में, कही ये बड़ी बात

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 11, 2019 10:20:06 AM
शस्त्र पूजा पर पाकिस्‍तानी आर्मी राजनाथ सिंह के बचाव में

शस्त्र पूजा पर पाकिस्‍तानी आर्मी राजनाथ सिंह के बचाव में (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) पर शस्‍त्र पूजा (Arms Worship) को लेकर सवाल उठ रहे हैं. विरोधी दल तो राफेल (Rafale) की पूजा पर सवाल खड़े कर ही रहे हैं, सोशल मीडिया (Social Media) पर भी एक धड़ा राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को निशाना बना रहा है. हालांकि राजनाथ सिंह का कहना है कि पूजा पद्धति पर सवाल उठाना ठीक नहीं है. राजनाथ सिंह ने कहा, मैं बचपन से मानता हूं कि कोई अदृश्‍य शक्‍ति है, जिसकी पूजा करने में कोई बुराई नहीं है. आलोचनाओं से घिरे राजनाथ सिंह को इस बार पाकिस्‍तानी आर्मी (Pakistan Army) का साथ मिला है.

पाकिस्‍तानी आर्मी के प्रवक्‍ता आसिफ गफूर (Major General Asif Ghafoor) ने राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के शस्‍त्र पूजा (Arms Worship) का बचाव करते हुए कहा, इसमें कुछ भी गलत नहीं है, क्‍योंकि यह धर्म के अनुरूप है. गफूर ने कहा, यह धर्मसम्‍मत है और इसका सम्‍मान किया जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा, याद रखें यह केवल मशीन नहीं है जो मायने रखती है, बल्‍कि मशीन चलाने वाले का संकल्‍प और जुनून अहमियत रखता है.

यह भी पढ़ें : VIDEO : नींबू-मिर्ची लगाकर राजनाथ ने की राफेल की पूजा और VIRAL हो गया मोदी का वीडियो

इससे पहले इमरान खान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने भारत को मिले राफेल लड़ाकू विमान का मजाक उड़ाया था. फवाद ने नींबू-मिर्च के साथ राफेल की फोटो शेयर करके भारत पर तंज कसा था.

बता दें कि 8 अक्‍टूबर को विजयादशमी (VijayDashmi) के दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस की राजधानी पेरिस (Peris) में राफेल को रिसीव किया था और वहां उन्‍होंने शस्‍त्र पूजा (Arms Worship) भी की थी. इस दौरान राफेल के साथ नींबू (#LemonMirchi) की फोटो खूब वायरल हो गई थी. पूजा के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल लड़ाकू विमान पर ऊं लिखा था, फूल और नारियल भी चढ़ाए थे.

First Published: Oct 11, 2019 09:58:28 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो