इमरान खान की आई शामत, भारत को रोकने के लिए पाकिस्तान ने अमेरिका से लगाई ये गुहार

आईएएनएस  |   Updated On : October 21, 2019 07:33:18 PM
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

नई दिल्ली:  

आतंकवाद के खिलाफ भारतीय सेना (Indian Army) के एक और जोरदार प्रहार के बाद पाकिस्तान (Pakistan) ने अमेरिका (America)) से भारत को 'रोकने' की गुहार लगाई है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भीषण झड़पों के बाद अमेरिका से आग्रह किया है कि वह भारत को दक्षिण एशियाई क्षेत्र को एक खतरनाक युद्ध में झोंकने से रोके.

यह भी पढ़ेंः कमलेश तिवारी हत्याकांड में चौथा आरोपी गिरफ्तार, हत्यारों के संपर्क में था असीम अली

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि पाकिस्तान ने अमेरिका से कहा है कि इससे पहले की 'बहुत देर' हो जाए, वह हालात को संभालने के लिए हस्तक्षेप करे. प्रधानमंत्री इमरान खान के एक सहयोगी ने कहा, "भारत, पाकिस्तान को उकसाने की हर संभव कोशिश कर रहा है. हम शांति चाहते हैं, लेकिन हम झुकेंगे नहीं."

यह भी पढ़ेंः भारत पर बड़े हमले की साजिश रच रहा हाफिज सईद, इमरान खान पर बना रहा दबाव

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में तनाव की स्थिति से अमेरिका भी चिंतित है. भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के कई लॉन्च पैड को रविवार को ध्वस्त कर दिया. इस पर पाकिस्तान ने सुरक्षा परिषद के पांच वीटो अधिकार प्राप्त देशों से आग्रह किया कि वे भारत से इन लॉन्च पैड के बारे में जानकारी मांगें. पाकिस्तान ने यह भी कहा था कि वह 'सच्चाई' दिखाने के लिए इन देशों के राजनयिकों को घटनास्थल का दौरा करा सकता है.

First Published: Oct 21, 2019 07:33:18 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो