BREAKING NEWS
  • प्यार में फेल छात्र ने मौत को लगा लिया गले, अपनी डायरी में लिखी थी ये बात- Read More »
  • अब इस वजह से लगा नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार को बड़ा झटका, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • VIDEO : सबसे बड़ी बॉल को स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे पहुंचाया बाउंड्री पार, देखते रह गए फील्‍डर- Read More »

पाकिस्‍तानी एंकर की हिमाकत, दिल्‍ली छीन लेने की दी धमकी, जानें क्‍या कहा हिंदुस्‍तानी शेरों ने

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 20, 2019 07:26:03 PM
पाकिस्तानी एंकर वकार ज़का (Twitter)

पाकिस्तानी एंकर वकार ज़का (Twitter)

नई दिल्‍ली:  

कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद पाकिस्‍तान के हुक्‍मरानों की नींद तो वैसे ही उड़ी है अब वहां के टीवी चैनलों के एंकर भी उलजुलूल बयान दे रहे हैं. एक पाकिस्तानी एंकर वकार ज़का (Waqar Zaka) ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि भारत को कश्मीर छोड़ देना चाहिए अन्यथा वह दिल्ली भी छीन लेंगे. वैसे अब मोदी सरकार का पूरा फोकस पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर पर है. इसको लेकर गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपने इरादे जता दिए हैं.

वकार ज़का के इस पोस्‍ट पर भारतीयों ने सोशल मीडिया पर उसकी जमकर लानत मलानत की है. एक यूजर अरविंद मिश्रा ने वक़ार ज़का को एक मजाकिया तस्वीर भेजी है. इसमें पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) चीन के राष्ट्रपति शी जिंगपिंग (Xi Jinping) की गोद में बैठे हुए है और वह भीख मांग रहे हैं.

वहीं एक यूजर ने एक वीडियो भेजा है..

एक और यूजर ने 1965 की तस्‍वीर भेजी है जब भारतीय सेना लाहौर तक पहुंच गई थी.

बता दें पाकिस्‍तान कश्‍मीर के लिए UN में भी गिड़गिड़ाया, यहां उसके आका चीन के अलावा किसी ने भी साथ नहीं दिया. जबसे जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटा पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान लगातार भारत विरोधी बयान दे रहे हैं. इमरान ने पुलवामा जैसे हमले और युद्ध तक की धमकी दे दी. वहीं इमरान खान के लगातार गैरजिम्‍मेदाराना बयानों से अमेरिका भी नाराज है. 

यह भी पढ़ेंः INX मामले में पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से भी झटका, जल्द सुनवाई से किया इनकार 

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार रात को अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से करीब 30 मिनट तक बात की. इस दौरान द्विपक्षीय मुद्दों के अलावा क्षेत्रीय शांति का भी मसला उठा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान का नाम लिए बिना कहा कि 'कुछ नेताओं द्वारा' भारत के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी क्षेत्रीय शांति के लिए लाभकारी नहीं है. पीएम नरेंद्र मोदी ने आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण के निर्माण पर जोर दिया और कहा कि ऐसे वातावरण में सीमा पार आतंकवाद की कोई जगह नहीं होनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः हवाई अड्डे पर 2 यात्रियों ने खोला मिठाई का डिब्‍बा, देख कर उड़ गए सुरक्षाकर्मियों के होश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डोनाल्ड ट्रंप से बात करने की खबर आते ही इमरान खान ने भी अमेरिकी राष्‍ट्राध्‍यक्ष से बात की. इमरान खान को लग रहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी की तरह उन्‍हें भी तवज्‍जो मिलेगी, लेकिन उन्‍हें अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने डांट पिला दी. ट्रंप ने इमरान से भारत के साथ संबंधों में शांति बनाए रखने को कहा. ट्रंप ने इमरान खान से किसी भी तरह के एक्शन, आक्रामक रुख से दूरी बनाने की नसीहत दी. साथ ही ट्रंप ने इमरान खान को आक्रामक बयान देने से बचने की भी बात कह डाली.

यह भी पढ़ेंः असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर किया वार, कहा- कश्मीर को लेकर ट्रंप से शिकायत क्यों?

वहीं पाकिस्तान से लगातार किए जा रहे भारत-विरोधी ट्वीट्स के खिलाफ भारतीय प्रशासन की शिकायत करने के बाद कथित तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने पाकिस्तान के 200 ट्विटर अकाउंट्स निलंबित कर दिए हैं. डॉन न्यूज के अनुसार पाकिस्तान सरकार ने ट्विटर को बताया था कि पिछले सप्ताह जो 200 ट्विटर अकाउंट्स निलंबित किए गए हैं, वे कश्मीर मुद्दे पर ट्वीट कर रहे थे.

First Published: Aug 20, 2019 06:36:28 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो