logo-image

भारत के खिलाफ Pakistan रच रहा बड़ी साजिश, कर रहा ये घटिया काम

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के बालाकोट एयरस्ट्राइक (Balakot Air Strike) ने पाकिस्तान (Pakistan) को समझा दिया था कि अगर भारत की ओर आंख उठाकर देखा तो भारत अब चुप नहीं बैठेगा.

Updated on: 07 Feb 2020, 12:20 PM

highlights

  • भारत पर एक और वार करने की कोशिश में है पाकिस्तान. 
  • बालाकोट अटैक का बदला लेने की कोशिश कर रहा पाक. 
  • भारत के खिलाफ पाकिस्तान कर रहा बड़ी साजिश. 

नई दिल्‍ली:

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के बालाकोट एयरस्ट्राइक (Balakot Air Strike) ने पाकिस्तान (Pakistan) को समझा दिया था कि अगर भारत की ओर आंख उठाकर देखा तो भारत अब चुप नहीं बैठेगा. जबकि इसके पहले लेकिन फिर भी पाकिस्तान, भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधि करने से पीछे नहीं हट रहा है. सूत्रों के मुताबिक, ये बात सामने आ रही है कि पाकिस्तान बालाकोट में आतंकियों को भारत के खिलाफ लड़ने के लिए तैयारी कर रहा है. खबर ये है कि पाकिस्तान बालाकोट में कुल 27 आतंकियों को तैयार कर रहा है जिनमें से 8 पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से आते हैं. बालाकोट में दो इंस्ट्रक्टर्स पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से हैं जबकि 3 अफगानिस्तान से हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस : चीन में अब तक 24000 से अधिक लोगों की मौत! चीनी कंपनी का डेटा लीक

एक सूत्र जिसने अपनी पहचान न बता पाने की शर्त पर जानकारी दी है कि एक हफ्ते के अंदर इन आतंकियों की ट्रेनिंग खत्म हो जाएगी जिसके बाद आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ कराई जाएगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिस समय भारत ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी उस समय उस कैंप में करीब 300 आतंकी ट्रेनिंग ले रहे थे.

सूत्रों के मुताबिक, इसके अलावा भी 40 जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हमले की फिराक में हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब्दुल रऊफ सहित पदाधिकारियों को 22 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें: शाहीनबाग के मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने 10 फरवरी तक सुनवाई टाल दी

उनके अनुसार, इस तरह के अभियान का उद्देश्य जनता के बीच पॉलिटिकल और मिलिट्री लीडरशिप को बढ़ावा देना है और कश्मीरी जनता का भारत और उसकी फौज से भरोसा उठाना है जिससे भारत को दुनिया के सामने शांति और सुरक्षा के खिलाफ रणनीति बनाना है.