logo-image

विमान में ढाई घंटे सोया पायलट, एयरलाइंस ने दे दी हमेशा के लिए छुट्टी

पाकिस्तान इंटरनेशल एयरलाइंस (पीआईए) ने एक वरिष्ठ पायलट को नौकरी से निकाल दिया

Updated on: 07 May 2017, 07:39 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान इंटरनेशल एयरलाइंस (पीआईए) ने एक वरिष्ठ पायलट को नौकरी से निकाल दिया। पायलट इस्लामाबाद-लंदन की उड़ान के दौरान कथित तौर पर ढाई घंटे के लिए सो गया था। डॉन के मुताबिक, घटना अप्रैल की है, जब अमीर अख्तर हाशमी विमान के उड़ान भरते ही विमान की जिम्मेदारी एक प्रशिक्षु पायलट को सौंपकर यात्री कक्ष में जाकर सो गया।

डॉन के मुताबिक, इस प्रकार हाशमी ने विमान में सवार 305 यात्रियों की जिंदगियां खतरे में डाल दी थी। डॉन ने अज्ञात सूत्रों के हवाले से बताया है कि पाकिस्तान एयरलाइन्स पायलट्स एसोसिएशन (पीएएलपीए) के पूर्व अध्यक्ष हाशमी के खिलाफ कार्रवाई करने से पीआईए पहले बच रहा था, लेकिन बाद में ऊपर से दबाव आने के बाद उसे ऐसा करना पड़ा। पीआईए के प्रवक्ता दनयाल गिलानी ने डॉन को बताया कि हाशमी जांच के चलते ड्यूटी पर नहीं है। संगठन ने इस मामले में और अधिक जानकारी देने से इंकार कर दिया।

डॉन के मुताबिक, 26 अप्रैल को हाशमी पर फर्स्ट ऑफिसर अली हसन यजदानी के साथ लंदन जाने वाली उड़ान संख्या पीके-758 के संचालन का जिम्मा था। एक अन्य फर्स्ट ऑफिसर मोहम्मद असद अली भी कॉकपिट में था, जिसका उस समय प्रशिक्षण चल रहा था।

हाशमी को पायलटों को प्रशिक्षण देने के लिए हर महीने एक लाख रुपये से भी अधिक मिलते हैं और उसे उड़ान के दौरान अली को प्रशिक्षण देना था। डॉन के मुताबिक, लेकिन हाशमी अपनी जिम्मेदारी निभाने के स्थान पर सोने चला गया।