logo-image

पाकिस्तानी संसद ने कश्मीर में कथित मानवाधिकार उल्लंघन के विरोध में पास किया प्रस्ताव

इस प्रस्ताव में पाकिस्तान ने मांग की है कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग कश्मीर इलाक़े में अपनी एक टीम भेजे और मानवाधिकार के उल्लंघन की जांच करे।

Updated on: 11 Apr 2018, 08:02 PM

नई दिल्ली:

कश्मीर में कथित मानवाधिकार के उल्लंघन को लेकर पाकिस्तानी संसद ने बुधवार को एक प्रस्ताव पास किया है। इस प्रस्ताव में पाकिस्तान ने मांग की है कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग कश्मीर इलाक़े में अपनी एक टीम भेजे और मानवाधिकार के उल्लंघन की जांच करे।

पाकिस्तानी संसद में इस प्रस्ताव का अनुमोदन पाकिस्तान के कश्मीर मामलों के मंत्री बर्जीस ताहिर ने की। ताहिर ने विश्व समुदाय से कश्मीर मामले में दखल देने की अपील करते हुए UNSC (संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद) के प्रस्ताव को लागू करने की मांग की है।

इस प्रस्ताव में केंद्र सरकार से अपील की गई है कि वो जेनेवा स्थित मानवाधिकार परिषद से टीम भेजने का अनुरोध करे जो कश्मीर में कथित मानवाधिकार उल्लंघन के मामले की जांच करेगा।

वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख़्वाज़ा मोहम्मद आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर में भारत सरकार द्वारा किए जा रहे मानवाधिकारों के उल्लंघन की घटनाओं को विश्व समुदाय के सामने लाएगा और संयुक्त राष्ट्र संघ, मानवाधिकार परिषद और ऑरगेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉरपोरेशन जैसे संगठनों के सामने भी भारत के विरोध में अपना पक्ष रखेगा।

और पढ़ें- सीरिया हमले पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, रूस के साथ संबंध सबसे बुरे दौर में, मिसाइलें तैयार हैं