logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

ओसामा के बेटे हमज़ा को मिल सकती है आतंकी संगठन अलक़ायदा की गद्दी

9/11 जैसी खौफनाक आतंकवादी घटना को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन अलक़ायदा की कमान हमज़ा बिन लादेन को मिल सकती है।

Updated on: 20 Sep 2017, 10:27 AM

नई दिल्ली:

9/11 जैसी खौफनाक आतंकवादी घटना को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन अलक़ायदा की कमान हमज़ा बिन लादेन को मिल सकती है। हमज़ा बिन लादेन पूर्व अलक़ायदा चीफ ओसामा बिन लादेन का बेटा है।

बता दें कि 9/11 की 16वीं बरसी पर अल-क़ायदा ने मैगजीन इंस्पायर में एक तस्वीर प्रकाशित की है, जिसमें ट्विन टावर्स की आग की लपटों के बीच ओसामा बिन लादेन और हमज़ा बिन लादेन का चेहरा दिखाया गया है।

सीटीसी द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट में, पूर्व एफबीआई एजेंट और अल-कायदा विशेषज्ञ अली सूफान ने लिखा है, 'अब हमजा अपनी उम्र के 28वें पड़ाव में है। अब उसे ओसामा द्वारा स्थापित अलक़ायदा संगठन में लीडर की भूमिका के लिए तैयार किया जा रहा है।'

यह भी पढ़ें: ट्रंप की अपील, अलकायदा, तालिबान को पनाह देने वाले देशों को बेनकाब करना चाहिए

गौरतलब है कि हमज़ा अब 28 साल का हो चुका है और आतंकी संगठनों का मानना है कि उसके नेतृत्व में अलकायदा, इस्लामिक राज्य (आईएस) की सैन्य कमजोरी का फायदा उठा कर दुनिया भर के जिहादियों को एकजुट करने की कोशिश कर सकता है।

ऐसा माना जा रहा है कि खलीफा के साथ इस्लामिक राज्य (आईएस) पतन की कगार पर खड़े होने के कारण हमज़ा जिहादी आन्दोलन में एक बेहतर स्थान पा सकता है और जिहाद को मजबूत भी कर सकता है।

यह भी पढ़ें: भारतीयों के लिए राहत की खबर, अमेरिका ने शुरू की H1B वीजा की प्रॉसेसिंग