logo-image

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर 16वीं बार लगा बलात्कार का आरोप

अब न्यूयॉर्क की एक लेखिका और 'एगोनी आंट' सरीखा कॉलम लिखने वाली एक महिला ने डोनाल्ड ट्रंप पर यौन हमले का आरोप लगाया है. हालांकि यह वाकया दो दशक से भी ज्यादा पहले का है.

Updated on: 22 Jun 2019, 12:04 PM

highlights

  • एली पत्रिका की स्तंभकार ने लगाए ट्रंप पर रेप के आरोप.
  • अपनी किताब में जिक्र किया ड्रेसिंग रूम में हुए वाक्ये का.
  • अब तक 16 महिलाएं डोनाल्ड ट्रंप पर लगा चुकी हैं आरोप.

नई दिल्ली.:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल संभालते ही उन पर यौन उत्पीड़न के न सिर्फ आरोप लगे थे, बल्कि कुछ ऑडियो भी सामने आए थे, जिसमें वह महिला एंकर के खिलाफ आपत्तिजनक बात कह रहे थे. इसके बाद इस तरह के आरोप लगाने वाली महिलाएं समय-समय पर सामने आती रहीं. अब न्यूयॉर्क की एक लेखिका और 'एगोनी आंट' सरीखा कॉलम लिखने वाली एक महिला ने डोनाल्ड ट्रंप पर यौन हमले का आरोप लगाया है. हालांकि यह वाकया दो दशक से भी ज्यादा पहले का है. हमेशा की तरह अमेरिकी राष्ट्रपति ने आरोपों को 'फेक न्यूज' कहकर खारिज कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः टीवी की 'तुलसी' स्मृति ईरानी ने खोला राज, कहा- ऐसे टकराईं थी एकता कपूर से

डिपार्टमेंट स्टोर के ड्रेसिंग रूम में किया था बलात्कार
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 75 साल की ई. जीन कैरोल ने अपनी नई किताब 'वॉट डु वी नीड मेन फॉर?' में लिखा है कि ट्रंप ने 1990 के दशक के मध्य में न्यूयॉर्क सिटी के एक डिपार्टमेंट स्टोर के ड्रेसिंग रूम में उन पर यौन हमला किया था. आने वाली किताब के प्रमुख अंश न्यूयॉर्क पत्रिका की वेबसाइट पर प्रकाशित हुए हैं. किताब में कैरोल ने दावा किया है कि ट्रंप उनकी जिंदगी में इकलौते ऐसे शख्स नहीं हैं, जिन्होंने उन पर यौन हमला किया, इस लिस्ट में कई और पुरुष भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः एक बार फिर FATF में ब्लैक लिस्ट होने से चीन ने अपने दोस्त पाकिस्तान को बचाया, जानें कैसे

अब तक 16 महिलाएं लगा चुकी हैं ट्रंप पर आरोप
किताब के मुताबिक ई. जीन कैरोल डिपार्टमेंटल स्टोर में रिएल एस्टेट क्षेत्र के बेताज बादशाह डोनाल्ड ट्रंप से मिलीं. लेखिका का दावा है कि उस दौरान ट्रंप हिंसक हो गए और ड्रेसिंग रूम में उनका बलात्कार किया. प्रतिष्ठित 'एली' मैगजीन के लिए लंबे समय तक सलाहकार स्तंभकार रहीं कैरोल उन 16 महिलाओं में शामिल हैं, जिन्होंने ट्रंप पर सार्वजिनिक तौर पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाए हैं. इनमें से ज्यादातर महिलाओं ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से कुछ हफ्ते पहले ही ये आरोप लगाए थे.

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी G-20 Summit में हिस्सा लेने के लिए जाएंगे जापान, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

ट्रंप ने आरोपों को किया खारिज
हालांकि कैरोल के आरोपों को ट्रंप ने तत्काल खारिज कर दिया. एक बयान जारी कर ट्रंप ने कहा कि वह कभी कैरोल से मिले तक नहीं हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि यह लेखिका का किताब बेचने के लिए हथकंडा है. उन्होंने बयान में कहा कि इस किताब को फिक्शन सेक्शन में बेचा जाना चाहिए. ट्रंप ने अपने बयान में कहा, 'उन लोगों को शर्म आना चाहिए जो हमलों की झूठी कहानियां गढ़ते हैं. ये पब्लिसिटी के लिए या फिर किताब बेचने या फिर राजनीतिक एजेंडे के लिए ऐसा करते हैं, जैसे जूली स्वेटनिक ने जस्टिस ब्रेट कावनॉग पर राजनीतिक एजेंडे के तहत झूठे आरोप लगाए थे.'