BREAKING NEWS
  • नौकरी दिलाने के नाम पर बुलाया और 6 लोगों ने मिलकर बनाया हवश का शिकार- Read More »
  • Horoscope, 15 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 15 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

फिर बेहूदगी पर उतरा पाकिस्‍तान, कहा- कुलभूषण जाधव को दूसरी बार नहीं देंगे काउंसलर एक्‍सेस

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 12, 2019 01:48:36 PM
कुलभूषण जाधव को दूसरी बार नहीं देंगे काउंसलर एक्‍सेस : पाकिस्‍तान

कुलभूषण जाधव को दूसरी बार नहीं देंगे काउंसलर एक्‍सेस : पाकिस्‍तान (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

पाकिस्‍तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्‍तान एक बार फिर बेहूदगी पर उतर आया है. पाकिस्‍तान ने कहा है कि कुलभूषण जाधव को वह दूसरी बार काउंसलर एक्‍सेस नहीं देगा. पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता डा. मोहम्‍मद फैसल ने कहा कि कुलभूषण जाधव को दूसरी बार काउंसलर एक्‍सेस देने का सवाल नहीं पैदा नहीं होता. बता दें इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) ने पाकिस्तान को कुलभूषण जाधव को कांउसलर एक्सेस देने का आदेश दिया था, लेकिन जम्‍मू-कश्‍मीर में भारत सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को निष्‍प्रभावी बनाने के फैसले के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के गृह मंत्री ने माना पाक ने खोया दुनिया का भरोसा, भारत के लिए कही ये बड़ी बात

इससे पहले 2 सितंबर को पाकिस्तान (pakistan) की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव (kulbhushan jadhav) से भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलूवालिया ने मुलाकात की. हालांकि मुलाकात कहां हुई, इस बारे में पता नहीं चल पाया है. किसी सीक्रेट जगह पर पाकिस्तान ने जाधव और अहलूवालिया से मुलाकात कराई है. दोनों के बीच करीब ढाई घंटे तक बात हुई. सुरक्षा कारणों से मीडिया को ये नहीं बताया गया है कि दोनों के बीच मुलाकात किस जगह पर हुई है.

पहले कहा गया था कि ये मुलाकात पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय (इस्लामाबाद) में होगी, लेकिन बाद में जगह बदल दी गई. गिरफ्तारी के तीन साल बाद पाकिस्तान ने पहली बार जाधव से मुलाकात करने के लिए कॉन्सुलर एक्सेस दिया है. 3 मार्च 2016 को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि जाधव रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के एजेंट हैं, जबकि वह कानूनी तौर पर ईरान में अपना व्यापार करते थे. पाकिस्तान ने 25 मार्च 2016 को प्रेस रिलीज के जरिए भारतीय अफसरों को कुलभूषण जाधव की गिरफ्तारी के बारे में बताया था.

यह भी पढ़ें : अर्थव्‍यवस्‍था दुरुस्‍त करने को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने दी 5 सलाह, क्‍या मोदी सरकार करेगी विचार

इससे पहले 2017 में कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी ने इस्लामाबाद में उनसे मुलाकात की थी. उसके बाद से ही किसी भारतीय की जाधव से मुलाकात नहीं हुई है.

First Published: Sep 12, 2019 01:23:36 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो