कंगाल पाकिस्‍तान में बिजली तक नहीं मिल रही, बात कर रहा अनुच्‍छेद 370 की

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 15, 2019 12:56:09 PM
पाकिस्‍तान में बिजली तक नहीं मिल रही, बात कर रहा अनुच्‍छेद 370 की

पाकिस्‍तान में बिजली तक नहीं मिल रही, बात कर रहा अनुच्‍छेद 370 की (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  ईद के मौके पर भी खैबर पख्‍तून प्रांत में नहीं मिली बिजली
  •  सड़कों पर उतरकर लोगों ने जताया विरोध, आगजनी की
  •  कई जिलों में बिजली को लेकर हाहाकार, लोगों ने रैलियां निकालीं

नई दिल्ली:  

जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 हटाने को लेकर परेशान पाकिस्‍तान अपनी अंदरूनी समस्‍याओं पर भी ध्‍यान नहीं दे पा रहा है. हालत यह है कि वहां बिजली की समस्‍या पैदा हो गई है और कई शहर अंधेरे में डूबे हुए हैं. एक दिन पहले वहां के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में तो ईद के मौके पर भी बिजली न मिलने से नाराज लोग सड़क पर उतर आए और जाम लगा दिया. सड़कों पर टायर जलाकर बिजली कंपनियों के पुतले फूंके गए. 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदर्शन किसी एक या दो जगह तक सीमित नहीं रहा, बल्कि इसकी आग पूरे प्रांत में फैल गई.

यह भी पढ़ें : अब दुनिया और कश्‍मीरियों को भड़काने में लगा पाकिस्‍तान, चली ये बड़ी चाल

प्रांत के स्वाबी जिले में भी प्रदर्शन की खबर है. लोगों का कहना है कि त्योहार पर बिजली देने का वादा किया गया था लेकिन वादाखिलाफी की गई. लोगों ने जिले से गुजरने वाले मुख्य मोटरवे को तीन घंटे तक जाम रखा. प्रदर्शन का आह्वान व्यापारी, नागरिक और राजनैतिक संगठनों ने संयुक्त रूप से किया था.

प्रांत के चारसादा जिले में भी सैकड़ों लोग बिजली संकट के खिलाफ सड़क पर उतर आए. कई जगहों पर लोगों ने रैलियां निकालीं. राजनैतिक दलों ने जिले की विभिन्न मस्जिदों से लाउडस्पीकर के जरिए लोगों से प्रदर्शन में भाग लेने की अपील की.

यह भी पढ़ें : चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ का होगा गठन, लाल किले से प्रधानमंत्री ने की बड़ी घोेषणा

रिपोर्ट के मुताबिक, तुरंगजाओ रोड, शेरपाओ-उमरजई रोड, हरिंचद जैसी खास सड़कों पर यातायात घंटों बाधित रहा. लोगों का कहना है कि बिजली आती नहीं है और आती है तो वोल्टेज बेहद कम होता है जिससे तमाम उपकरणों पर असर पड़ा है.

First Published: Aug 15, 2019 12:56:09 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो