logo-image

जाधव की फांसी की सजा पर कोई समझौता नहीं: पाकिस्तानी सेना

आईएसपीआर ने कहा कि सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा ने बैठक की अध्यक्षता की और जाधव मामले में आगे के घटनाक्रम से अवगत कराया।

Updated on: 13 Apr 2017, 09:50 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को साफ कर दिया कि वह कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव को दी गई मौत की सजा पर कोई 'समझौता' नहीं करेगा।

पाकिस्तानी सेना का जनसंपर्क इकाई इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि रावलपिंडी में कोर कमांडरों की एक बैठक में फैसला लिया गया कि जाधव की मौत की सजा पर कोई समझौता नहीं होगा।

आईएसपीआर ने कहा कि सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा ने बैठक की अध्यक्षता की और जाधव मामले में आगे के घटनाक्रम से अवगत कराया।

पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को 10 अप्रैल को मौत की सजा सुनाई थी। इस्लामाबाद का कहना है कि जाधव भारतीय खुफिया एजेंसी का एक जासूस है, जिसे बीते साल मार्च में बलूचिस्तान में गिरफ्तार किया गया था।

जाधव को जासूसी करने तथा पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध छेड़ने का आरोपी बनाया गया है। वहीं, भारत ने कहा है कि जाधव को ईरान से अगवा किया गया, जहां वह व्यापार करता था, साथ ही यह चेतावनी दी है कि अगर जाधव को फांसी दी गई, तो वह उसे सुनियोजित हत्या मानेगा।

इसे भी पढ़ेंः भारत ने कहा- कुलभूषण कहां है और किस स्थिति में है, पाकिस्तान नहीं दे रहा कोई जानकारी

आईएसपीआर ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद रोधी सफल अभियानों के लिए जनरल बाजवा ने खुफिया एजेंसियों तथा अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के प्रयासों की प्रशंसा की।

इसे भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गरीब मुस्लिम लड़कियों की कराएगी सामूहिक शादी, सरकार की 100 दिन के कार्यक्रम में शामिल है योजना