BREAKING NEWS
  • J&K में आर्टिकल-370 खत्म होने से अधिकार घटे नहीं बढ़े हैं, प्रतिबंधों की बात बेमानी; SC में बोले तुषार मेहता- Read More »

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम को भेजा गया जेल, इस मामले पर हुई कार्रवाई

आईएएनएस  |   Updated On : September 25, 2019 07:30:38 PM
पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज (फाइल फोटो)

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) उपाध्यक्ष व पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को बुधवार को एक जवाबदेही अदालत ने भ्रष्टाचार मामले में न्यायिक हिरासत पर जेल भेज दिया. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मरियम नवाज व इस मामले में आरोपी उनके चचेरे भाई यूसुफ अब्बास अपनी रिमांड के समाप्ति के बाद अदालत के समक्ष पेश हुए.

यह भी पढ़ेंः1000 करोड़ से अधिक संपत्ति वाले भारतीयों की संख्या बढ़ी, मुकेश अंबानी सबसे अमीर भारतीय

नेशनल अकांउटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने पीएमएल-एन नेता की रिमांड 15 दिन बढ़ाए जाने की मांग की थी. पीएमएल-एन नेता के साथ उनके चचेरे भाई को आठ अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. बुधवार की सुनवाई के दौरान एनएबी जांचकर्ता अधिकारी हाफिज असदुल्ला ने मामले की जांच के लिए और समय दिए जाने का आग्रह किया.

एनएबी जांचकर्ता अधिकारी ने अदालत से कहा कि जांच के दौरान पारिवारिक संपत्ति के विभाजन के संदर्भ में एक समझौते का खुलासा हुआ है. अधिकारी ने अदालत से कहा कि मरियम, नवाज शरीफ, उनकी मां कुलसूम नवाज, दादा मियां शरीफ, भाई हुसैन नवाज व शरीफ के परिवार के कुछ दूसरे सदस्य कंपनी के निदेशक मंडल के सदस्य थे.ट

यह भी पढ़ेंःBCCI Election में वोट डालने का अधिकार चाहते हैं जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के क्लब

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया था. पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्यूरो ( National Accountability Bureau-NAB) ने उन्हें गिरफ्तार किया था.

First Published: Sep 25, 2019 07:30:38 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो