logo-image

क्या ताजिकिस्तान में नरेंद्र मोदी और नवाज़ शरीफ की हो सकती है मुलाकात, पाकिस्तानी मीडिया रहा दावा

पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो भारत नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की मुलाकात हो सकती है।

Updated on: 17 Apr 2017, 08:59 PM

नई दिल्ली:

पहले से ही तनाव झेल रहे भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कुलभूषण जाधव के मुद्दे के बाद और खराब हुए हैं। लेकिन पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो भारत नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की मुलाकात हो सकती है।

पाकिस्तानी अखबार 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने एक वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारी का हवाला देते हुए कहा है कि जाधव को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव काफी ज्यादा है औऱ रिश्ते अब तक के सबसे निचले स्तर पर हैं। उन्होंने कहा कि जून में ताजिकिस्तान में होने जा रहे शांघाई सहयोग संगठन सम्मेलन (एससीओ) के दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात हो सकती है।

इसे भी पढ़ेंः अमेरिका ने पाकिस्तान को लताड़ा, कहा- हितों के लिये कूटनीति अपनाए, छद्म नहीं

शंघाई सहयोग संगठन में रूस, चीन और मध्य एशिया के देश हैं। इस संगठन में पहली बार भारत और पाकिस्तान को पूर्ण सदस्य बनाया जा सकता है।

रिपोर्ट्स के अनुसार जब उस अधिकारी से यह बात पूछा गया कि क्या कज़ाकिस्तान के अस्ताना में होने वाले शंघाई सम्मेलन में मोदी और शरीफ की मुलाकात हो सकती है तो उन्होंने कहा- 'यह काफी संभव है।'

इसे भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने पुलिसकर्मियों की भारी कमी पर यूपी समेत 6 राज्यों के गृह सचिव को किया तलब

अख़बार के मुताबिक, उस अधिकारी ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान नहीं चाहता कि 'भारतीय जासूस' का मुद्दा दोनों देशों की बातचीत की प्रक्रिया पर पड़े।

हालांकि भारत ने पहले से अपना रुख़ साफ कर रखा है कि दोनों देशों के बीच में आतंक के साए में नहीं हो सकती है। भारत ने पाकिस्तान के सामने शर्त रखी है कि वो बातचीत का माहौल बनाने के लिये पहले उसकी जमीन से भारत के खिलाफ चल रहे आतंकवाद को रोकना होगा।

इसे भी पढ़ेंः हंगामा कर एयर इंडिया की फ्लाइट लेट कराई, तो देना पड़ेगा 15 लाख का जुर्माना