logo-image

ब्रिटेन में कोरोना से 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 5 साल का बच्चा भी शामिल

देश में मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है और अगले दस दिन में हालात और बिगड़ सकते हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने बताया कि इंग्लैंड में 637 लोगों की मौत हुई है.

Updated on: 05 Apr 2020, 10:42 AM

लंदन:

ब्रिटेन में कोविड-19 से शनिवार को 708 लोगों की मौत हो गई जो देश में इस बीमारी से एक दिन में होने वाली मौतों की सर्वाधिक संख्या है. मृतकों में पांच साल एक बच्चा भी शामिल है जिसे देश का सबसे कम उम्र का मृतक बताया जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार चार बजे तक इस वायरस से संक्रमित 4,313 लोगों की मौत हुई है और शनिवार तक कुल 41,903 मामलों की पुष्टि हुई.

यह भी पढ़ें: जब पाकिस्तान के एयर कंट्रोल ने किया Air India के विशेष विमान का स्वागत

देश में मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है और अगले दस दिन में हालात और बिगड़ सकते हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने बताया कि इंग्लैंड में 637 लोगों की मौत हुई है. इसने एक बयान में कहा, ‘मरीजों की उम्र पांच साल से 104 वर्ष के बीच है। 48 से 93 वर्ष की आयु के बीच के 637 मरीजों में से 40 को पहले से कोई बीमारी नहीं थी.’ एनएचएस ने बताया कि परिवार के अनुरोध पर वह पांच वर्षीय मरीज के बारे में और जानकारी नहीं देगा.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस फैलने को मजहबी रंग देने वालों को कोई कानून नहीं बचा पाएगा- सीएम उद्धव ठाकरे

लंदन के 13 वर्षीय लड़के इस्माइल मोहम्मद अब्दुलवहाब की कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के कुछ दिनों बाद पिछले सप्ताह मौत हो गई थी. उसके परिवार ने बताया था कि उसे पहले से कोई बीमारी नहीं थी. वरिष्ठ मंत्री माइकल गोव ने बताया कि किशोर की मां और उसके भाई-बहन में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं देखे गए हैं. उन्होंने बताया कि मृतकों में सात स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर भी शामिल हैं. कोरोना वायरस के हल्के लक्षण दिखने के बाद खुद पृथक वास में रह रहे प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए 23 मार्च को तीन सप्ताह के लॉकडाउन के आदेश दिए थे.