अब दुनिया और कश्‍मीरियों को भड़काने में लगा पाकिस्‍तान, चली ये बड़ी चाल

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 15, 2019 12:21:48 PM
पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने के बाद पाकिस्‍तान आपे से बाहर हो गया है पर भारतीय कूटनीति के आगे उसकी एक न चल रही है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) इस मामले को लेकर दूसरे देशों के सामने लगातार गिड़गिड़ा रहे हैं पर हर तरफ से उन्‍हें दुत्‍कार ही मिल रही है. अब वे दुनिया के सामने कश्‍मीरियों को भड़काने की कोशिश में लगा हुआ है. इसी सिलसिले में इमरान खान ने एक घृणास्‍पद ट्वीट किया है.

इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ''क्या दुनिया चुपचाप स्रेब्रेनिका की तरह नरसंहार देखेगी जहां मुसलमानों का सफाया किया जाएगा. मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय को चेतावनी देता हूं कि अगर ऐसा हुआ तो मुस्लिम देशों में इसके गंभीर परिणाम देखने को मिलेंगे.''

यह भी पढ़ें : इमरान खान को पीएम नरेंद्र मोदी का खौफ, 30 मिनट की स्‍पीच में लिया इतने बार नाम

क्या हुआ था स्रेब्रेनिका में?
बोस्निया हर्जेगोविना के पूर्वी भाग में स्रेब्रेनिका शहर स्थित है. जुलाई 1995 में यहां 20,000 से ज्यादा नागरिकों की मौत हो गई थी. इमरान खान ने झूठा आरोप लगाया है कि कश्‍मीर घाटी में 12 दिनों से कर्फ्यू लगा है और मोदी सरकार भारी संख्या में फौज तैनात कर वहां के लोगों में भय पैदा कर रही है.

भयभीत हो गया है पाकिस्‍तान
इमरान खान को अब डर सता रहा है कि भारतीय सेना पीओके की तरफ न बढ़ आए. इमरान खान का कहना है कि मैंने कश्मीर के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के सच को दुनिया के सामने रखा. ये सिर्फ कश्मीर पर रुकने वाले नहीं हैं, हमें रिपोर्ट्स मिली हैं कि ये PoK में भी आ सकते हैं, लेकिन हमारी सेना तैयार है और कुछ हुआ तो हम जवाब देंगे. जैसे इन्होंने पुलवामा के बाद बालाकोट में किया था, वैसे ही अब जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने के बाद अब ये PoK की तरफ भी आ सकते हैं.

स्‍वतंत्रता दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें 

इमरान खान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र के अलावा दुनिया के देशों को कोसते हुए कहा कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच जंग के हालात बने तो वहीं लोग जिम्‍मेदार होंगे. इमरान ने यह भी कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मसले को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट सहित दुनिया के हर फोरम पर ले जाएगा. लंदन में इसको लेकर बड़ी रैली भी निकाली जाएगी. संयुक्त राष्ट्र की महासभा के दौरानर भी पाकिस्तान इसका विरोध करेगा.

First Published: Aug 15, 2019 12:21:40 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो