BREAKING NEWS
  • पाकिस्तान में क्यों Hit हो रही हैं JNU की शेहला राशिद, भारतीय सेना के लिए किए थे झूठे Tweets- Read More »
  • अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद से जम्‍मू-कश्‍मीर की क्रिकेट टीम लापता- Read More »
  • पाकिस्‍तान से तनाव के बीच ISI के 4 एजेंट भारत में दाखिल, मचा सकते हैं तबाही- Read More »

महंगाई ने पाकिस्तान का किया बुरा हाल, दूध का दाम हुआ 180 रुपए प्रति लीटर

News State Bureau  |   Updated On : April 12, 2019 08:34 PM
प्रतिकात्मक फोटो

प्रतिकात्मक फोटो

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान महंगाई की मार से बुरी तरह जूझ रहा है. यहां के लोगों का जीवन हलकान है. सब्जी से लेकर पेट्रोल-डीजल तक लोगों को महंगी खरीदनी पड़ ही है. अब दूध के दाम भी आसमान छूने लगे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब पाकिस्तान नें दूध खुदरा बाजार में 100 रुपए से 180 रुपए प्रति लीटर तक बिक रहा है. कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन ने दूध के दाम में अचानक बढ़ोतरी कर दी है. एसोसिएशन ने 23 रुपए लीटर तक की बढ़ोतरी की है. अब दाम 120 रुपये लीटर तक पहुंच चुका है. जबकि खुदरा बाजार में दूध 100 से 180 रुपये लीटर तक बिक रहा है.

और पढ़ें: साक्षी महराज के बिगड़े बोल, कहा- नहीं दिया वोट तो दे दूंगा श्राप

वहीं प्रशासन ने एसोसिएशन के इस कदम को बेहद ही गलत बताया है और महंगा दूध बेचने वाले विक्रेताओं पर कार्रवाई करने की बात कही है. प्रशासन ने दूध के दाम 94 रुपये प्रति लीटर तय किया है. इसके बावजूद खुदरा विक्रेता 100 से 180 रुपये लीटर तक के रेट में दूध बेच रहे हैं.

दूसरी तरफ, प्रशासन ने एसोसिएशन के इस कदम को गलत बताया है और महंगा दूध बेचने वाले खुदरा विक्रेताओं पर कार्रवाई की गई है. प्रशासन ने दूध के दाम 94 रुपये प्रति लीटर तय किया है. इसके बावजूद खुदरा विक्रेता 100 से 180 रुपये लीटर तक के रेट में दूध बेच रहे हैं. प्रशासन ने कहा कि सभी डिप्टी कमिश्नर्स से कहा गया है कि वे महंगे दामों पर दूध बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त एक्शन लें. एक दुकानदार को इस मामले में गिरफ्तार भी किया गया है.

इसे भी पढ़ें: तमिलनाडु में बोले राहुल गांधी, बीजेपी चाहती है कि इस देश में एक विचारधारा हो

बता दें कि पाकिस्तान में महंगाई अपने सबसे उच्चतम स्तर पर है. मार्च में महंगाई 9.4 प्रतिशत थी, जो कि नवंबर 2013 से सबसे अधिक है. खाने-पीने की चीजों और बिजली की कीमत में बेतहाशा वृद्धि हुई है जिससे लोग सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं. उधर, केंद्रीय बैंक ने जून में खत्म हो रहे 12 महीने की अवधि के दौरान विकास दर 3.5 से 4 प्रतिशत तक रहने का अनुमान जताया है जो कि सरकार के 6.2 प्रतिशत की तुलना में काफी कम है.

इतना ही नहीं विदेश पूंजी भंडार फिलहाल 8.5 अरब डॉलर है जो कि साल की शुरुआत से अच्छा है, लेकिन यह दो महीने के आयात के लिए काफी नहीं है. वहीं इमरान सरकार ने सोमवार को पेट्रोल की कीमत 6 रुपए बढ़ा दी. पाकिस्तान में पेट्रोल अब 98.88 रुपये हो गई है.

First Published: Friday, April 12, 2019 08:33:56 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Milk, Milk In Pakistan, Inflation In Pakistan, Petrol, Milk Price,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो