logo-image

मेक्सिको ईंधन पाइपलाइन हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर पहुंची 85

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, हिदाल्गो प्रांत के लाओलिलपन में संदिग्ध लोगों ने शुक्रवार रात को तेल चुराने के लिए पाइपलाइन तोड़ दी थी और ईंधन इकट्ठा करने के लिए बड़ी संख्या में लोग रिसाव स्थल पर जुट गए थे.

Updated on: 21 Jan 2019, 03:03 PM

नई दिल्ली:

मेक्सिको के हिदाल्गो प्रांत में गैसोलीन पाइपलाइन विस्फोट की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 85 हो गई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, हिदाल्गो प्रांत के लाओलिलपन में संदिग्ध लोगों ने शुक्रवार रात को तेल चुराने के लिए पाइपलाइन तोड़ दी थी और ईंधन इकट्ठा करने के लिए बड़ी संख्या में लोग रिसाव स्थल पर जुट गए थे. इसके बाद पाइपलाइन में विस्फोट हो गया. लोक स्वास्थ्य मंत्री जॉर्ज अल्कोसेर ने कहा कि इससे पहले रविवार को 79 लोगों की मौत होने के बाद छह और घायलों ने दम तोड़ दिया. अल्कोसेर ने कहा कि अस्पताल में भर्ती हुए घायलों की संख्या 66 से घटकर 58 हो गई है. हिदाल्गो के गवर्नर उमर फयाद ने इस त्रासदी का जिक्र करते हुए भरोसा दिलाया कि मृतकों के रिश्तेदारों को अंतिम संस्कार के लिए वित्तीय सहायता मुहैया कराई जाएगी और जांच जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें- सोमालिया : अमेरिकी हवाई हमले में अल-शबाब के 52 आतंकवादी ढेर

फयाद ने कहा कि शवों की शिनाख्त में "घंटे, कई दिन, सप्ताह या महीनों लग सकते हैं." तेल कंपनी पेमेक्स ने कहा कि घटनास्थल के आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया है. राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रादोर ने शनिवार को दुर्घटनास्थल का दौरा किया था.