logo-image

'अल्‍लाहु अकबर', इटली के मिलान में सुरक्षाकर्मी पर हमला कर हमलावर चिल्‍लाया

सुरक्षाबल इस बात की जांच कर रहे हैं कि हमलावर का संबंध आतंकवाद से है कि नहीं. हालांकि इटली के अधिकारी अभी भी इसे इस्लामिक आतंकवाद से जोड़कर नहीं देख रहे हैं.

Updated on: 18 Sep 2019, 01:06 PM

नई दिल्‍ली:

इटली के मिलान में सेंट्रल स्‍टेशन के सामने एक हमलावर ने सुरक्षाकर्मी वार कर दिया. NY Post के अनुसार, वार करने के बाद हमलावर चिल्‍लाया, "अल्‍लाहु अकबर." हमलावर की पहचान 23 वर्षीय महामद फतेह के रूप में की गई है. हमला करने के बाद भाग निकला, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने बाद में उसे पकड़ लिया. दूसरी ओर, घायल सुरक्षाकर्मी को अस्‍पताल में ले जाया गया है. सुरक्षाबल इस बात की जांच कर रहे हैं कि हमलावर का संबंध आतंकवाद से है कि नहीं. हालांकि इटली के अधिकारी अभी भी इसे इस्लामिक आतंकवाद से जोड़कर नहीं देख रहे हैं.

यह भी पढ़ें : अयोध्‍या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने तय की डेडलाइन, 18 अक्‍टूबर तक बहस पूरी करने को कहा

यह कोई रहस्य नहीं है कि इस्लामी आतंकवादी समूह अब पश्चिमी समाजों में 'लोन वुल्फ' हमलों का सहारा ले रहे हैं. ये नए लोन-वुल्फ इस्लामिक आतंकवाद का भय कायम करने के लिए नए आइडिया पर काम कर रहे हैं और अकसर नए तौर-तरीके अपना रहे हैं.

पश्‍चिमी देशों में 'लोन-वुल्फ' के हमलों में भारी बढ़ृोतरी हुई है. हाल ही में एक हमलावर ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में दो लोगों की हत्या कर दी थी. वहां भी हमलावर को "अल्लाहु अकबर" चिल्लाते देखा गया था. हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने इसे आतंकी हमला नहीं माना था.

यह भी पढ़ें : 'अच्‍छे दिनों' के लिए नए सिरे से बनेगा संसद भवन, पुराने में ये हैं दोष

पिछले साल नवंबर में एक हमलावर ने "अल्लाहु अकबर" चिल्लाते हुए बेल्जियम के पुलिसकर्मी को सेंट्रल ब्रसेल्स में चाकू मार दिया था. हमलावर ने इस दौरान दो अन्‍य अफसरों को गोली मारकर घायल कर दिया था. सुरक्षाबलों ने इसे भी प्रारंभिक रिपोर्टों में आतंकी हमला नहीं माना था.