पाकिस्तान का नया पैंतरा, कहा- कुलभूषण जाधव ने आतंकी घटनाओं की खुफिया जानकारी दी

News State Bureau  |   Updated On : May 30, 2017 01:04:16 PM
भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो)

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  पाकिस्तान का नया दावा, कुलभूषण जाधव ने आतंकी घटनाओं की खुफिया जानकारी दी
  •  अटॉर्नी जनरल ने कहा, जाधव एक भारतीय जासूस था, इसे सिद्ध करेंगे

नई दिल्ली:  

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले में इंटरनेशन कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में मुंह की खा चुके पाकिस्तान ने एक नया दावा किया है। पाकिस्तान ने कहा कि जाधव ने हालिया आतंकी घटनाओं की 'महत्वपूर्ण खुफिया' जानकारी दी है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया डॉन न्यूज को दिये इंटरव्यू में कहा, 'जाधव ने पाकिस्तान में हुए हालिया आतंकी हमले की महत्वपूर्ण जानकारी दी है।'

हालांकि जकारिया ने यह खुलासा नहीं किया कि जाधव ने क्या जानकारी दी है।

इससे पहले पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अश्तर आसफ ने कहा, 'जाधव एक भारतीय जासूस था। इसे सिद्ध करने के लिए पाकिस्तान के पास पर्याप्त सबूत है, जिसका खुलासा वह सुरक्षा कारणों से नहीं करेंगे। वह सबूतों को सिर्फ इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस के सामने पेश करेंगे।'

आपको बता दें की 18 मई को कुलभूषण जाधव मामले में भारत को आईसीजे में बेहद अहम कूटनीतिक, नैतिक व कानूनी जीत मिली थी। आईसीजे ने अंतिम आदेश तक कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगा दी थी।

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि जाधव तक राजनयिक पहुंच प्रदान की जानी चाहिए, जिसकी भारत ने मांग की है। हालांकि पाकिस्तान ने अभी तक राजनयिक पहुंच नहीं दिया है।

और पढ़ें: कुलभूषण जाधव को जल्द दी जाए फांसी, पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

पाकिस्तान ने दावा किया है कि जाधव को अशांत बलूचिस्तान में तीन मार्च, 2016 को गिरफ्तार किया गया। साथ ही इस्लामाबाद ने दावा किया कि एक वीडियो में भारतीय नौ सेना के पूर्व अधिकारी ने बलूचिस्तान में आतंकवाद तथा आतंकवादियों में लिप्त होने की बात स्वीकार की।

और पढ़ें: पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा- कुलभूषण जाधव अभी जिन्दा हैं

जबकि इन आरोपों को भारत ने खारिज करते हुए कहा कि है कि जाधव को ईरान से अगवा किया गया था। जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है।

और पढ़ें: सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 2 सैनिक मारे गए

First Published: May 30, 2017 11:05:00 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो