BREAKING NEWS
  • ये है दुनिया की वह टीम जो भारत को उसी की जमीन पर हराने की रखती है क्षमता, जानें कौन है वह- Read More »

पाकिस्तान को पानी पी-पीकर कोस रहा खालिस्तान समर्थक नेता गोपाल चावला

News State Bureau  |   Updated On : July 18, 2019 07:52:59 AM
खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला अब कोस रहा पाकिस्तान को.

खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला अब कोस रहा पाकिस्तान को. (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  गोपाल चावला ने पीएसजीपीसी के व्हॉट्स ग्रुप पर शेयर किया वीडियो.
  •  इसमें वह आरोप लगा रहा है कि उसके साथ कुत्ते से भी बद्तर व्यवहार किया गया.
  •  पाक ने गोपाल को हटा एक दूसरे खालिस्तान समर्थक को किया पीएसजीपीसी में शामिल.

नई दिल्ली.:  

करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान से बातचीत से पहले भारत की कड़ी आपत्ति पर पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (पीएसजीपीसी) से खालिस्तान समर्थक नेता गोपाल सिंह चावला को हटा दिया गया था. पीएसजीपीसी में महासचिव के पद पर तैनात गोपाल चावला अब पानी पी-पीकर पाकिस्तान को कोस रहा है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कहते पाया गया, 'पाकिस्तान ने उसके साथ कुत्ते से भी बद्तर व्यवहार किया है. अब कोई भी पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा नहीं लगाएगा.'

यह भी पढ़ेंः कुलभूषण जाधव मामले में भारत का साथ देकर चीन ने दोबारा दिया पाकिस्तान को बड़ा झटका

गोपाल चावला का वीडियो वायरल
इस वायरल विडियो में चावला कहते सुनाई दे रहा है कि सभी तरह का बलिदान के बावजूद उसे पीएसजीपीसी समिति से निकाल दिया गया. वीडियो में वह कह रहा है, 'हम मानते हैं कि यह एक नीति का हिस्सा है, लेकिन कम से कम इस फैसले की घोषणा करने से पहले पीएसजीपीसी के सदस्यों की एक बैठक बुलाई जा सकती थी. किसी ने भी हमारी राय नहीं पूछी. हमारे साथ कुत्तों जैसा व्यवहार किया गया. हमें निकाल कर फेंक दिया गया. अब कोई भी पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा नहीं लगाएगा.' गौरतलब है कि करतारपुर कॉरिडोर मसले पर बातचीत से पहले भारत ने खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला को हटाने की बात कही थी. पाकिस्ताने ने अंतरराष्ट्रीय फजीहत से बचने के लिए 14 जुलाई की बैठक से पहले गी गोपाल चावला को बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

यह भी पढ़ेंः दुस्‍साहसिक वारदात से दहला उत्‍तर प्रदेश: दो पुलिसकर्मियों समेत 11 लोगों की हत्‍या

पाक खालिस्तान समर्थकों को दे रहा है प्रश्रय
इसके बाद पाकिस्तान सरकार ने 10 सदस्यों की एक नई पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की घोषणा की थी. इसमें गोपाल चावला शामिल नहीं था. हालांकि नापाक पाकिस्तान यहां भी बाज नहीं आया. उसने गोपाल चावला को समिति से हटाकर एक और खालिस्तान समर्थक नेता अमीर सिंह को समिति में शामिल कर लिया. अमीर सिंह एक बड़े खालिस्तानी नेता बिशन सिंह का भाई है. भारत ने पीएसजीपीसी में खालिस्तान समर्थक तत्वों की मौजूदगी को लेकर गहरी आपत्ति जताई है.

First Published: Jul 18, 2019 07:52:59 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो