BREAKING NEWS
  • बाप के बनाए गए कानून के फंदे में फंस गया बेटा, जानें क्‍या है पब्लिक सेफ्टी एक्ट - Read More »
  • अखिलेश यादव पर जया प्रदा का बड़ा हमला, बोलीं- जब आजम खान ने अत्याचार किए तब क्यों...- Read More »

लगता है पाकिस्तान ने 'जिंदा' रहने की आस छोड़ी, भारत को उकसाने के लिए हरसंभव नीचता पर उतरा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 11, 2019 02:05:14 PM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र

ख़ास बातें

  •  जम्मू-कश्मीर मसले का वैश्वीकरण करने में नाकाम पाकिस्तान नीचता भरे कामों पर उतरा.
  •  सीमा पार से घुसपैठ करा बच्चों से करा रहा है भारतीय सेना के ठिकानों की जासूसी.
  •  अफगान पश्तून आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सक्रिय किए 7 लांच पैड.

नई दिल्ली:  

सोमवार को जिनेवा (Geneva) में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में कश्मीर मसले (Kashmir Issue) पर मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान (Kangal Pakistan) अब हद दर्ज की नीचता पर उतर आया है. जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य नहीं होने देने के लिए पाकिस्तानी सेना और वजीर-ए-आजम इमरान खान (Imran Khan) की शह पर सीमा पार से अफगान और पश्तून आतंकियों आतंकी घुसैपठ कर आतंकी हमलों को अंजाम देने को तैयार बैठे हैं, तो पाक की 'नापाक' खुफिया संस्था आईएसआई (ISI) ने भारतीय सीमा में जासूसी करने के लिए 'बच्चों' का इस्तेमाल शुरू कर दिया है. इस बीच वजीर-ए-आजम इमरान खान शुक्रवार को पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) की राजधानी मुजफ्फराबाद में कश्मीरी आवाम को संबोधित करने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान को पीएम मोदी की चेतावनी, कहा- आतंक को पनाह देने वालों को छोड़ेंगे नहीं

पाकिस्तान सेना बच्चों से करा रहा जासूसी
सोमवार को भारतीय सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान के नागरिक नाबालिग (Minor) भागचंद को पकड़ा था. भारतीय सीमा में भारतीय सेना (Indian Army) के जमाव़ड़े और ठिकानों का पता लगाने के लिए सीमापार से वह घुसा (Infiltration) था. भागचंद हरे रंग के कपड़ों में था, ताकि सीमा पर उगी हरी घास में अपने को छिपा सके. हालांकि इतने 'जुगाड़' के बावजूद बीएसएफ (BSF) की चौकस निगाहों से नहीं बच सका और पकड़ा गया. प्रारंभिक पूछताछ में उसने कुबूल किया कि उसे भारतीय सरहद में सेना के ठिकानों का पता लगाने के लिए सलीमखान पठान नाम के व्यक्ति ने भेजा था. यह पाकिस्तान के सिंध के गांव पीरकोट की तहसील छोर का रहने वाला है. उसे बुधवार को बाड़मेर लाया गया, जहां भारतीय सुरक्षा एजेंसियां इससे पूछताछ करेगी.

यह भी पढ़ेंः 9/11 Attack : 18 साल पहले हुआ सबसे बड़ा आतंकी हमला जिससे दहल उठी थी दुनिया

7 नए लांच पैड तैयार किए पाकिस्तान ने
दूसरी तरफ खुफिया सूत्रों का कहना है कि एलओसी (LOC) के पास पाकिस्तान के आतंकी कैंप फिर से सक्रिय हो गए हैं. वहां 275 आतंकी (Terrorist) घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं, जिन्हें भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने के लिए 7 लांच पैड (Launch Pad) भी तैयार किए गए है. पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए अफगान (Afghan) और पश्तून (Pashtun) सिपाही भी तैनात किए हैं. पाकिस्तान ने यह कदम ऐसे वक्त उठाया है जब अगले महीने वैश्विक आतंकी वित्त पोषण गतिविधियों पर नजर रखने वाली संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) पाकिस्तान के भविष्य पर महत्वपूर्ण फैसला लेने वाला है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक आतंकी उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर से भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं.

First Published: Sep 11, 2019 02:05:14 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो