logo-image

जापान की अदालत से निसान के पूर्व सीईओ कार्लोस घोसान को मिली राहत, टोक्यो से हुए थे गिरफ्तार

जापान की अदालत से निसान के पूर्व सीईओ कार्लोस घोसान मिली राहत, टोक्यो से हुए थे गिरफ्तार

Updated on: 25 Apr 2019, 09:12 AM

नई दिल्ली:

जापान की एक अदालत ने वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में निसान के पूर्व सीईओ कार्लोस घोसन को जमानत दे दी है. इस मामले में घोसन (65) को 19 नवंबर को टोक्यो से गिरफ्तार किया गया था. जापान में घोसन के खिलाफ 4 मुकदमा दर्ज है. 

जापानी कार निर्माता कंपनी निसान मोटर कंपनी ने रेनाल्ट मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और कंपनी के चेयरमैन कार्लोस घोसन को गंभीर वित्तीय गड़बड़ी का आरोप लगाया है. इस पर टोक्यो जिला लोक अभियोजक कार्यालय ने वित्तीय प्रतिभूतियां एवं विनियम अधिनियम के उल्लंघन के शक में निसान के चेयरमैन घोसन को गिरफ्तार किया था. इस मामले में सुनवाई के बाद जापान कोर्ट ने 4.5 मिलियन डालर राशि पर उन्हें जमानत दे दी है.

यह भी पढ़ें ः चेहरे की खूबसूरती को लेकर प्रियंका चोपड़ा का ये बयान जीत लेगा आपका दिल

बता दें कि जापान की सरकारी प्रसारण कंपनी एनएचके और अन्य मीडिया हाउसों ने कहा था कि आय कम बताने समेत अन्य गड़बड़ियों को लेकर अभियोजक ने घोसन से पूछताछ की थी. निसान ने बयान जारी कर कहा कि व्हिस्ल ब्लोअर की ओर से शिकायत मिलने के बाद घोसन के खिलाफ जांच शुरू की गई थी. जानकारी के अनुसार, घोसन ने इनमें से कुछ राशि का इस्तेमाल एक लग्जरी नाव खरीदने में किया है, जिसका इस्तेमाल घोसन एवं उसके परिजन करते थे.