logo-image

मोदी के डर से आतंकी संगठनों जैश और लश्कर ने बदला ठिकाना, यहां शिफ्ट किया आतंकी कैंप

भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक (Air Strike) के बाद आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) और लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के बेस कैंप को शिफ्ट कर दिया है.

Updated on: 07 Jul 2019, 07:57 PM

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक (Air Strike) के बाद आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) और लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के बेस कैंप को पाकिस्तान से शिफ्ट कर दिया है. खुफिया जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने अपना नया बेस कैंप अफगानिस्तान (Afghanistan) के कुनार, नंगरहार, नूरिस्तान और कंधार में शिफ्ट किए गए हैं. एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक, भारत की ओर से की गई एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान (Pakistan) इस कदर डर गया है कि उसने अपने सभी आतंकी संगठन अफगानिस्तान में शिफ्ट कर दिए हैं.

यह भी पढ़ेंः बुरहान वानी की बरसी पर अलगाववादियों ने कश्मीर बंदी का किया आह्वान, तो सुरक्षा बलों ने किया ये काम

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जैश के आत्मघाती हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी. भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में बने आतंकी कैंप को ध्वस्त कर दिया था. इस एयरस्ट्राइक में काफी संख्या में आतंकियों के मारे जाने की सूचना है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की इच्‍छा, भारत जीते विश्‍व कप

मीडिया को मिले दस्तावेजों के मुताबिक पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों ने अफगान तालिबान और अफगान विद्रोही समूह, हक्कानी नेटवर्क के साथ हाथ मिला लिया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तानी आतंकियों को अफगानिस्तान बॉर्डर पर स्थित डुरंड रेखा पर ट्रेनिंग दी जा रही है. पाकिस्तान को भारत और दुनियाभर से आतंकियों पर कार्रवाई करने का दबाव बनाया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक के गृहमंत्री एमबी पाटिल का दावा- कुमारस्वामी सरकार 5 साल का टर्म पूरा करेगी

मोदी सरकार (Modi Government) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को 15 से अधिक जैश नेताओं और आतंकवादी फंडिंग से जुड़े पांच चैरिटी संगठनों पर कार्रवाई करने को कहा गया है. भारत (India) ने पाकिस्तान को आगाह किया है कि इस बार भी पहले की तरह किसी भी तरह का दिखावा नहीं होना चाहिए.