BREAKING NEWS
  • अगर नहीं मानते हैं Aliens के अस्तित्व को तो जरूर देखें ये Photos- Read More »
  • टीम इंडिया में शामिल होना नहीं होगा आसान, रवि शास्‍त्री ने रखी यह शर्त- Read More »
  • Breast Cancer: इन लक्षणों को पहचान लें, नहीं तो स्‍तन कैंसर ले लेगा जान- Read More »

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस अंदाज में दी स्‍वतंत्रता दिवस की बधाई

Drigraj Madheshia  |   Updated On : August 15, 2019 09:30 PM
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

नई दिल्‍ली:  

भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस (73rd Independence day) पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ( Benjamin Netanyahu) ने सभी देशवासियों को बधाई दी है. नेतन्‍याहू ने अपने ट्वीटर हैंडल पर हिंदी , अंग्रेजी और इजरायली में बधाई संदेश लिखा है. इसके साथ ही उन्‍होंने एक वीडियो भी पोस्‍ट किया है जिसमें पीएम मोदी के साथ उनके यादगार लम्‍हें हैं.  नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल और भारत की दोस्ती अब ज्यादा मजबूत है. यह केवल सहयोग की दृष्टि से ही नहीं, बल्कि कई कारणों से है. भारत और इजराइल की दोस्ती बेहद स्वाभाविक है.

इससे पहले इजरायल ने फ्रेंडशिप डे के मौके पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 1975 की ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले के गाने 'ये दोस्ती' के बोल लिख कर भारत को शुभकामनाएं दी थीं. भारत स्थित इजरायली दूतावास ने ट्वीट किया, 'हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2019 भारत. हमारी पुरानी दोस्ती मजबूत हो और बढ़ती साझेदारी नई ऊंचाइयों को छुए.' दूतावास ने इसके बाद शोले फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेद्र पर फिल्माए गए हिट गाने के बोल को हिंदी में ट्वीट किया, 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे.'

यह भी पढ़ेंःपाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने भारत के स्वतंत्रता दिवस पर की ये शर्मनाक हरकत

दूतावास ने इसके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ( Benjamin Netanyahu) के हाथ मिलते हुए और अन्य क्षणों की तस्वीरों वाला एक छोटा वीडियो भी पोस्ट किया.

यह भी पढ़ेंःपीएम मोदी का 'पाकिस्तान' से हैं 'दिल का रिश्ता', 24 साल से बहन बांध रही हैं राखी

पिछले महीने मोदी और उनके इजरायली समकक्ष का 10 मंजिल ऊंचा पोस्टर इजरायल में सत्तारूढ़ लिकुड पार्टी के तेल अवीव स्थित मुख्यालय पर टांगा गया था. इजरायल में 17 सितंबर को होने वाले आम चुनाव के प्रचार के तहत यह पोस्टर टांगा गया था. लिकुड पर मोदी के अलावा नेतन्याहू के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादमिर पुतिन के पोस्टर भी टांगे गए थे.

यह भी पढ़ेंः16 अगस्‍त का राशिफलः जानिए किसकी चमकेगी किस्‍मत, किसे रहना होगा सावधान

नेतन्याहू मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर सबसे पहले बधाई देने वाले वैश्विक नेताओं में से थे. मोदी 2017 में इजरायल दौरे पर जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री थे. नेतन्याहू ने जनवरी 2018 में भारत का दौरा किया था.

First Published: Thursday, August 15, 2019 09:24 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Narendra Modi Pm Modi, Independence Day Greetings, Benjamin Netanyahu And Narendra Modi,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो